ताज़ा खबर
 

दुनिया की नंबर एक टीम साउथ अफ्रीका को हराने के बाद टीम इंडिया ने एेसे मनाया जीत का जश्न, शिखर धवन ने पोस्ट की तस्वीर

Champions Trophy 2017: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ओवल में ग्रुप-बी का पांचवां मैच खेला गया था, जिसे भारत ने आसानी से जीत लिया। अब मुकाबला बांग्लादेश से होगा।

Champions Trophy 2017: मैच के बाद जश्न मनाते टीम इंडिया के खिलाड़ी। Photo-Shikhar dhwan Twitter

चैम्पियंस ट्रॉफी में बेहद कठिन माने जा रहे मुकाबले में भारत ने द.अफ्रीका को बेहद आसानी से मात दे दी। भारत अब सेमीफाइनल में बांग्लादेश से भिड़ेगा। मैच से पहले भारत-द.अफ्रीका का मुकाबला कांटे का माना जा रहा था, क्योंकि मौजूदा दौर में द.अफ्रीका वनडे की नंबर एक टीम है। 8 विकेट से जीत हासिल करने के बाद टीम इंडिया ने ड्रेसिंग रूम में जमकर जश्न मनाया। मैच में शानदार अर्धशतक लगान वाले ओपनर शिखर धवन ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक तस्वीर पोस्ट की है। इस तस्वीर में शिखर धवन, कप्तान विराट कोहली और उमेश यादव नजर आ रहे हैं। फोटो के कैप्शन में धवन ने लिखा, मैच जीतने के बाद खुशी के पल। रब दा शुकराना अदा करते हुए। रब राखा।

गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच ओवल में ग्रुप-बी का पांचवां मैच खेला गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका 191 रन पर सिमट गई। टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने 72 गेंदें शेष रहते मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। भारत की ओर से ओपनिंग के लिए मैदान पर उतरे रोहित शर्मा महज 12 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मैदान पर आए कप्तान विराट कोहली ने शिखर धवन के साथ शानदार 128 रन की साझेदारी की। शिखर धवन 83 गेंदों में 78 रन बनाकर आउट हुए। वहीं विराट कोहली ने 101 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्का लगाते हुए 76 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से मोर्ने मॉर्कल और इमरान ताहिर 1-1 विकेट लेने में कामयाब रहे। इनके अलावा बाकी गेंदबाज बस पिटते ही नजर आए।

साउथ अफ्रीका की ओर से हाशिम अमला-क्विंटन डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी की मगर अश्विन ने आखिरकार अमला को 35 रन पर धोनी के हाथों कैच आउट करवा दिया। हालांकि क्विंटन डी कॉक (53) अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे, मगर वो भी पारी को अधिक समय तक संभाल नहीं सके। साउथ अफ्रीका ने हड़बड़ी दिखानी शुरू की और रन लेने के चक्कर में इस टीम के दो बल्लेबाज अपने विकेट खो बैठे। इसके बाद भारत ने मैच में अपनी पकड़ बना ली। 43वें ओवर में भुवनेश्वर कुमार ने लगातार दो गेंदोंं पर दो विकेट लिए हालांकि वो हैट्रिक से जरूर चूक गए। भारत की ओर से गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह ने 2-2 विकेट लिए, जबकि उनके अलावा रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या और रवींद्र जडेजा को 1-1 सफलता मिली।

चैंपियंस ट्रॉफी: भारत ने पाकिस्तान को दी करारी मात, देखें वीडियो ः

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App