ताज़ा खबर
 

विराट कोहली ने शेयर की धोनी, रोहित संग फोटो, बताया कब आता है सबसे ज्‍यादा रोमांच

भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल कर तीन टी-20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त ले ली है। दूसरे मैच में दोनों टीमें सोफिया गार्डन्स में शुक्रवार को आमने-सामने होंगी।

शिखर धवन और विराट कोहली। (Source: Reuters)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक फोटो अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा “सबसे रोमांचक फीलिंग आपके साथियों के साथ देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए आते वक्त होती है। फैंस का जुनून एक प्रकार की ऊर्जा बनाता है, जिसे समझाया नहीं जा सकता है।” भारतीय टीम इन दिनों इंग्लैंड दौरे पर है। जहां उसे 3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

भारत ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले मैच में जीत हासिल कर तीन टी-20 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड पर 1-0 की बढ़त ले ली है। दूसरे मैच में दोनों टीमें सोफिया गार्डन्स में शुक्रवार को आमने-सामने होंगी। भारत इस मैच को जीत सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेगा तो मेजबान के पास यह मैच वापसी का मौका है। पिछले मैच में भारत ने जिस तरह का प्रदर्शन किया था उसी को दोहराती है तो इंग्लैंड का वापसी का अरमान ठंड़ा पड़ जाएगा।

इंग्लैंड के लिए किसी भी तरह से वापसी आसान नहीं रहने वाली है। उसकी राह में सबसे बड़ा रोड़ा कुलदीप यादव और युजवेंद्रा चहल की जोड़ी हैं। कलाई के स्पिनरों ने इंग्लैंड को पिछले मैच में खासा परेशान किया था। कुलदीप ने पांच विकेट अपने नाम किए थे। चहल हालांकि विकेट नहीं ले पाए थे लेकिन उनमें विकेट लेने और रन रोकने की काबिलियत है।

यह जोड़ी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के लिए पूरी सीरीज में परेशानी का सबब होगी। इससे पार पाना मेजबानों की पहली चुनौती है। यह दोनों मध्य के ओवरों में रन भी रोकते है और विकेट भी निकालते हैं। बीते मैचों में भी यह देखने को मिला है।

इंग्लैंड के लिए हालांकि परेशानी यहीं खत्म नहीं हो जाती है। भारत की बल्लेबाजी उसके लिए दूसरा चिंता का सबब है। मैनचेस्टर में लोकेश राहुल ने इंग्लैंड के गेंदबाजों की जमकर बक्खियां उधेड़ी थीं। वह शानदार फॉर्म में हैं और इस मैच में भी इंग्लैंड के लिए खतरा बन सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App