ताज़ा खबर
 

फैंस के लिए खुशखबरी, नेट्स पर लौटे विराट कोहली

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में एक मैच के दौरान लगी चोट विराट कोहली के लिए भारी पड़ गई थी। इस चोट के कारण कोहली इंग्लिश काउंटी क्लब सरे से बाहर हो गए।

विराट कोहली। (Photo Courtesy: IPL)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली बुधवार (30 मई) को एक बार फिर नेट्स पर दिखाई दिए। कोहली नेक पेन के चलते कुछ समय से मैदान से दूर थे, जिसके चलते इंग्लैंड दौरे में खेलने पर भी सस्पेंस बन चुका था लेकिन अब मैदान पर वापसी ये काफी हद तक स्पष्ट कर चुकी है कि कोहली इंग्लैंड दौरे के लिए फिट हो जाएंगे।

विराट कोहली 66 टेस्ट की 112 पारियों में 8 बार नाबाद रहते 5554 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने 21 शतक, 16 अर्धशतक और 6 दोहरे शतक जड़े हैं। बात अगर 208 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 35 बार नाबाद रहते हुए विराट 9588 रन बना चुके हैं। एकदवसीय मैचों में कोहली 35 सेंचुरी और 46 फिफ्टी लगा चुके हैं। वहीं टी20 में कोहली 57 मुकाबलों में 18 अर्धशतक की मदद से 1983 रन बना चुके हैं।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें संस्करण में एक मैच के दौरान लगी चोट विराट कोहली के लिए भारी पड़ गई थी। इस चोट के कारण कोहली इंग्लिश काउंटी क्लब सरे से बाहर हो गए। कोहली को इंग्लैंड दौरे से पहले अपनी तैयारियों को पुख्ता करने के लिए जून में इंग्लिश काउंटी सरे के लिए जून में खेलना था, लेकिन आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेले गए मैच में गर्दन पर लीग चोट के कारण वह सरे क्लब से बाहर हो गए हैं।

virat kohli

बोर्ड ने कहा कि विशेषज्ञों की ओर से की गई जांच के बाद अब भारतीय टीम के कप्तान रिहेबिलिटेशन में जाएंगे। उन पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम करीबी तौर पर नजर बनाए रखेगी। कोहली जल्द ही अपना प्रशिक्षण शुरू कर लेंगे और 15 जून को बेंगलुरू के एनसीए में उनका फिटनेस टेस्ट होगा।

भारत का इंग्लैंड दौरा (3 टी20, 3 वनडे और 5 टेस्ट) –

पहला टी20 , 3 जुलाई: ओल्ड ट्रैफर्ड, मेनचेस्टर

दूसरा टी20 , 6 जुलाई: सोफिया गार्डन, कार्डिफ

तीसरा टी20 , 8 जुलाई: काउंटी ग्राउंड, ब्रिस्टल

पहला वनडे, 12 जुलाई: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

दूसरा वनडे, 14 जुलाई: लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा वनडे, 17 जुलाई: लीड्स

पहला टेस्ट, 01-05 अगस्त: एजबेस्टन, बर्मिंघम

दूसरा टेस्ट, 09-13 अगस्त: लॉर्ड्स, लंदन

तीसरा टेस्ट, 18-22 अगस्त: ट्रेंट ब्रिज, नॉटिंघम

चौथा टेस्ट, 30 अगस्त-3 सितंबर: द रोज बॉउल, साउथंप्टन

पांचवां टेस्ट, 07-11 सितंबर: ओवल, लंदन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App