ताज़ा खबर
 

विराट कोहली की मर्जी से नहीं चुना जाएगा टीम का कोच, कपिल देव करेंगे आखिरी फैसला

2017 के चैंपियन ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने हेड कोच का पद छोड़ दिया था जब विराट कोहली ने उनके कामकाज को लेकर काफी असहमति जताई थी।

नए हेड कोच की भर्ती में नहीं चलेगी कोहली की मर्जी

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत को मिली निराशा के बाद अब टीम इंडिया में बड़े बदलाव की अटकलें भी सामने आ रही हैं। इसमें सबसे बड़ा बदलाव नए हेड कोच की भर्ती को लेकर है। रवि शास्त्री की जगह इस पद की जिम्मेदारी कौन संभालेगा इसको लेकर चर्चाओं का दौर जारी है लेकिन इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि इसको लेकर कप्तान विराट कोहली की कोय राय नहीं है। कोच को लेकर अंतिम फैसला स्टीयरिंग कमेटी लेगी जिसकी अध्यक्षता भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव कर रहे हैं। इसमें सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त सीओए की अहम भूमिका होगी।

पिछली बार जब रवि शास्त्री को कोच नियुक्त किया गया था तो तत्कालीन हेड कोच अनिल कुंबले के साथ कप्तान कोहली ने अपनी असहमति जताई थी। हालांकि इस बार नए कोच को लेकर उनकी कोई राय नहीं है। इसबार खबरों की मानें तो सेलेक्शन कमेटी में कपिल देव हैं जो विराट कोहली की पसंद के नाम नहीं सुनेंगे। ऐसे में देखना होगा कि आखिर कोच के रूप में किसे नियुक्त दिया जाता है।

2017 के चैंपियन ट्रॉफी के बाद अनिल कुंबले ने हेड कोच का पद छोड़ दिया था जब विराट कोहली ने उनके कामकाज को लेकर काफी असहमति जताई थी। इसके बाद रवि शास्त्री को मौका दिया गया था, जिनके पद का अनुबंध 2019 के विश्वकप तक का था। इसमें भारत को न्यूजीलैंड के हाथों सेमीफाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि सीओए ने कोचिंग स्टॉफ को 45 दिनों का एक्सटेंशन दिया है क्योंकि 3 अगस्त से वेस्टइंडीज का दौरा होना है। बीसीसीआई की कोशिश होगी कि 15 सितंबर से शुरू हो रहे साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से पहले नए कोच की भर्ती हो सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बचपन में फौजी ने उड़ाया था मजाक, निशानेबाजी में अनीस भनवाला ने रच दिया इतिहास
2 शूटर अनीश भनवाला ने जूनियर वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक पर साधा निशाना, अंक तालिका में शीर्ष पर भारत
3 अब पाकिस्तानी टीम के चीफ सिलेक्टर नहीं रहना चाहते इंजमाम उल हक, जानें यह है वजह