ताज़ा खबर
 

महिला विश्व कप-2017 में सबसे ज्यादा रन जड़ने वाली बल्लेबाजी बनीं मिताली राज

मिताली राज ने इस पूरे टूर्नामेंट में ही शानदारा बल्लेबाजी की है। ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्हीं के दम पर टाम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंच सकी है।
मिताली राज 6000 रन पूरे करने वाली इकलौती महिला क्रिकेटर हैं।

महिला विश्व कप-2017 में 20 जुलाई को भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया की कप्तान मिताली राज ने 36 रन की पारी खेल एक नया रिकॉर्ड कायम किया। मिताली (392) अब इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में टॉप पर पहुंच गईं। हालांकि उनसे पीछे ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (375) , इंग्लैंड की नाइट (363) उन्हीं की हमवतन सारा टेलर (351) भी हैं। इंग्लैंड ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है और फिलहाल भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को अभी बल्लेबाजी करनी है। ऐसे में हो सकता है कि टॉप-5 बल्लेबाजों के बीच कुछ हद तक पायदान खिसकते रहेंगे।

बता दें कि मिताली राज ने इस पूरे टूर्नामेंट में ही शानदार बल्लेबाजी की है। ये कहना गलत नहीं होगा कि उन्हीं के दम पर टाम इंडिया सेमीफाइनल तक पहुंच सकी है। मिताली ने इस टूर्नामेंट में 49.00 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए 3 अर्धशतक और 1 शतक जड़े।

बता दें कि महिला विश्व कप-2017 में 15 जुलाई को न्यूजीलैंड के खिलाफ शतक जड़कर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में पहुंचाने वाली कप्तान मिताली राज अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रही हैं। इस बात पर खुद मिताली ने मुहर लगा दी थी।

मिताली को बधाई देने के चक्कर में विराट ने कर दी ये बड़ी गलती, देखें वीडियो...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.
Indian Super League 2017 Points Table

Indian Super League 2017 Schedule