ताज़ा खबर
 

IND VS NZ: टी-20 सीरीज जीतकर नंबर वन पाकिस्तान के इस खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी टीम इंडिया

IND VS NZ: भारत ने इस सीरीज में भी अपनी जीत की लय बरकरार रखी तो फिर टी-20 की बादशाह पाकिस्तान के एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की वो बराबरी कर लेगा।

टीम इंडिया (फोटो सोर्स-bcci)

शानदार लय में दिख रही टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 4-1 की शानदार जीत के बाद 6 फरवरी से शुरू हो रहे तीन टी-20 मैचों की सीरीज के लिए भी कमर कस चुकी है। इस सीरीज में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया कई शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर सकती है, लेकिन अगर भारत ने इस सीरीज में भी अपनी जीत की लय बरकरार रखी तो फिर टी-20 की बादशाह पाकिस्तान के एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की वो बराबरी कर लेगा।

दरअसल पाकिस्तान की अगर बात करें तो पिछली 11 टी-20 सीरीज में पाक ने लगातार जीत हासिल कर एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था और उसका अजेय सफर जारी था लेकिन साउथ अफ्रीका में चल रही टी-20 सीरीज में उसकी जीत पर विराम लग गया है, और तीन मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीका ने 2-0 से बढ़त भी बना ली है। 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप के बाद से पाक की ये पहली सीरीज हार है। ऐसे में टीम इंडिया के पास अब एक खास मौका है कि वो इस रिकॉर्ड की बराबरी कर सकता है।

वहीं अगर टीम इंडिया की बात करें तो पिछली 10 सीरीज में भारत अजेय रहा है, 8 सीरीज में उसे जीत हासिल हुई है जबकि 2 सीरीज ड्रा रही है। भारत ने श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया , न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, आयरलैंड, विंडीज और इंग्लैंड जैसी सरीखी टीमों के साथ खेली गई पिछली 10 सीरीज में हार का स्वाद नहीं चखा है। अगर ऐसे में वो न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली इस सीरीज में भी अगर जीत जाते हैं तो फिर भारत इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगा। गौरतलब हो कि भारत-न्यूजीलैंड के बीच 6,8 और 10 फरवरी को मुकाबले खेले जाने हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App