ताज़ा खबर
 

शेन वार्न ने कहा- लंबे समय तक क्रिकेट में रहेगा टीम इंडिया का दबदबा, बताई इसकी वजह

पिछले कुछ सालों में टीम इंडिया ने दुनिया के हर कोने में शानदार प्रदर्शन किया है। हालांकि इस दिग्गज ने इस टीम की सबसे बड़ी खासियत बताई है।

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज शेन वार्न

वर्ल्ड कप के मुकाबलों में बस कुछ ही महीनों का समय शेष है। सभी टीमों ने अपनी तैयारियां भी इस लिहाज से तेज कर ली हैं, वहीं अगर टीम इंडिया की बात करें तो पिछले कुछ सालों में इस टीम ने पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है और कमाल का प्रदर्शन करते हुए सभी को प्रभावित किया है। इस टीम के प्रदर्शन को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वार्न का कहना है कि भारत क्रिकेट जगत में लंबे समय तक अपना दबदबा बनाए रखेगा। उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है।

जब ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम का सिक्का पूरी दुनिया में चलता था तो वार्न उस टीम की एक मजबूत कड़ी हुआ करते थे। ऐसे में भला इस 49 वर्षीय दिग्गज से अच्छा कौन जानता होगा कि आखिर चैंपियन टीम होने के क्या लक्षण होते हैं। मुंबई के एक प्रमोशनल इवेंट में वार्न ने इसकी वजह बताते हुए कहा कि अगर आप भारतीय टीम की गेंदबाजी पर नजर डालें तो इस टीम के गेंदबाज पूरी दुनिया में अपना दबदबा बना सकते हैं। वहीं साथ ही उन्होंने कहा कि शमी और ईशांत अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन बुमराह की अगर बात करें तो वो एक बेमिसाल गेंदबाज है।

अपने करियर में विकेटों के हजारी शेन वार्न ने कहा कि इस टीम की खासियत है कि वो दुनिया के किसी भी मैदान पर और किसी भी परिस्थिति में शानदार प्रदर्शन करती है और मजबूत मनोबल के साथ मैदान में उतरती है। ये इस टीम की शायद सबसे बड़ी खासियत है। गौरतलब है कि शेन वार्न इन दिनों भारत में ही है, उन्हें आईपीएल के इस सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स का मेंटर बनाया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App