ताज़ा खबर
 

भारत बनाम वेस्टइंडीज : अनुभवहीन वेस्टइंडीज पर भारत के बल्लेबाज हावी लेकिन फिर भी टीम इंडिया पर ये पड़ सकते हैं भारी

वेस्टइंडीज के पास 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश के कम ही मौके बचे हैं। भारत के खिलाफ सीरीज संभवत: आखिरी मौका हो।

बारिश के चलते रद्द हुए पहले वनडे मैच में भारतीय टीम ने शानदार बल्लेबाजी की थी। (Photo Courtesy: BCCI)

बारिश से बाधित पहले वनडे मैच में कैरेबियाई गेंदबाजों पर हावी रही भारतीय टीम रविवार को एक बार फिर क्वींस पार्क ओवल मैदान पर मेजबानों का सामना करने उतरेगी। भारत का लक्ष्य अपनी अच्छी बल्लेबाजी और फिर गेंदबाजी के दम पर इस सीरीज का विजयी आगाज होगा। चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब बचाने से चूकी भारतीय टीम ने शुक्रवार से विंडीज के खिलाफ पहले मैच में शानदार खेल दिखाया था। उसके सलामी बल्लेबाज-शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने पहले विकेट के लिए 132 रनों की साझेदारी की थी। यह मैच हालांकि बारिश के कारण रद्द हो गया था।

भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में अच्छा संकेत दिया है। अब उन्हें इसी क्रम को जारी रखते हुए अच्छी साझेदारियों को अंजाम देते हुए अपने गेंदबाजों का काम आसान करना होगा। सलामी बल्लेबाजों के अलावा कप्तान विराट कोहली ने भी अच्छी बल्लेबाजी की थी लेकिन युवराज सिंह ने निराश किया था। अब देखना यह है कि युवराज को दूसरे मैच में मौका मिलता है या नहीं।

HOT DEALS
  • Sony Xperia XA1 Dual 32 GB (White)
    ₹ 17895 MRP ₹ 20990 -15%
    ₹1790 Cashback
  • Nokia 1 8GB Blue
    ₹ 4482 MRP ₹ 5999 -25%
    ₹538 Cashback

इसमें कोई शक नहीं कि दोनों टीमों का लक्ष्य इस सीरीज के माध्यम से एक नई शुरुआत का होगा। एक ओर जहां भारत इस्तीफा दे चुके मुख्य कोच अनिल कुंबले के बगैर विजय रथ पर लौटने की कोशिश करेगा, वहीं विंडीज 2019 विश्व कप में प्रवेश हासिल करने के इरादे से उतरेगा। कप्तान जेसन होल्डर को छोड़ कर विंडीज पास कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन टीम उलटफेर करने की काबिलियत रखती है। इसी कारण भारतीय टीम उसे हल्के में नहीं लेगी।

वहीं वेस्टइंडीज के पास 2019 विश्व कप में सीधे प्रवेश के कम ही मौके बचे हैं। भारत के खिलाफ सीरीज संभवत: आखिरी मौका हो। इस साल सितंबर के अंत तक आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में मेजबान इंग्लैंड के साथ शीर्ष सात स्थान पर रहने वाली टीमें विश्व कप में सीधे प्रवेश करेंगी, जबकि बाकी टीमों को क्वालीफायर टूर्नामेंट खेलना होगा।

हाल ही में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज खेली थी, जिसके पहले मैच में उसे हार मिली थी और दूसरा मैच जीता था। हालांकि, तीसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ने के साथ ही सीरीज जीतने का सपना भी धुल गया। अपने घर में विंडीज किसी ओर जमीं से ज्यादा मजबूत है, लेकिन वह जानती है कि भारत इस समय हर स्थिती में उससे कई अधिक मजबूत और बेहतर है। कप्तान जेसन होल्डर को छोड़ कर विंडीज के पास कोई बड़ा नाम नहीं है, लेकिन टीम उलटफेर करने की काबिलियत रखती है। इसी कारण भारतीय टीम उसे हल्के में नहीं ले सकता।

BCCI का विराट कोहली को जवाब, कुंबले को निकलवाने के बाद नहीं किया परफॉर्म तो हो जाएगी टीम से छुट्टी, देखें वीडियो ...

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App