ताज़ा खबर
 

IND VS AUS: मेलबर्न में टीम इंडिया ने चखाया हार का स्‍वाद, सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में हुआ यह बदलाव

IND VS AUS: इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी में वो धार देखने को नहीं मिली है, जिसके चलते सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को टीम में शामिल करने पर मुहर लगा दी है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्नस लबशेयन

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई टीम इंडिया का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है। मेलबर्न के मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मुकाबले में भारत ने मेजबान को 137 रनों की करारी शिकस्त देकर इतिहास रचते हुए सीरीज में 2-1 से बढ़त बना ली है और सीरीज पर कब्जा जमाने का आसार भी बढ़ा दिया है। ऐसे में अब मेजबान टीम ने हार के तुंरत बाद ही अपनी टीम में एक बड़ा बदलाव करने का ऐलान कर दिया है। दरअसल इस टेस्ट सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी में वो धार देखने को नहीं मिली है इसके चलते बॉक्सिंग डे टेस्ट की हार के बाद कांफ्रेस के दौरान सेलेक्टर्स ने टीम में मार्नस लबशेयन को शामिल करने पर मुहर लगा दी है। ऐसे में इस सीरीज के आखिरी मुकाबले में सिडनी के मैदान में मार्नस नजर आएंगे, जो मुकाबला सीरीज के लिहाज से दोनों ही टीमों के लिए बेहद महत्वपूर्ण होने वाला है।

बता दें कि दूसरे मुकाबले में पर्थ के मैदान में मिली जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी लेकिन उसकी बल्लेबाजी का प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिसके कारण मार्नस को तरजीह दी जा रही है। हालांकि उनके टीम में आने से किसी खिलाड़ी को बाहर किए जाने की सूचना नहीं दी गई है लेकिन अटकलें लगाई जा रही हैं कि मिशेल मार्श और फिंच पर टीम से बाहर जाने की तलवार लटक सकती है।

लबशेयन की अगर बात करें तो इस खिलाड़ी को अभी हाल ही में यूएई में हुए ऑस्ट्रेलिया-पाकिस्तान के दो टेस्ट मैचों की सीरीज में शामिल किया गया था, लेकिन उन्होंने दो मैचों में सिर्फ 43 रन ही बनाए जिसके चलते उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया गया। वहीं दूसरी तरफ अगर इस खिलाड़ी के औसत की बात करें तो पिछले 5 मैचों में इस खिलाड़ी ने केवल 254 रन 28.22 के औसत से बनाए हैं। 3 जनवरी से होने वाले इस आखिरी मुकाबले में दोनों टीमें जलवा बिखेरते नजर आएंगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App