ताज़ा खबर
 

TNCA ने BCCI से कहा- नहीं उठा सकते ऑस्‍ट्रेल‍ियाई क्र‍िकेटर्स के खर्चे

ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होगी और इसका समापन एक अक्टूबर को होगा।

Author Published on: August 29, 2017 3:34 PM
मैच खत्म होने के बाद आपस में हाथ मिलाते भारत-ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाड़ी। (Photo Courtesy : BCCI)

श्रीलंका के खिलाफ 6 सितंबर को समाप्त होने जा रहे दौरे के बाद टीम इंडिया स्वदेश लौटेगी। यहां उसे मेहमान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। मगर इस बीच पहले वनडे की मेजबानी करने जा रहे तमिलनाडु क्रिकेट संघ (TNCA) ने BCCI को कहा है कि उससे पास ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर्स के खर्चे उठाने के लिए पैसे नहीं हैं। मेहमान टीम भले ही 17 सितंबर को पहला वनडे खेलेगी मगर खुद को भारतीय परिस्थितियों के मुताबिक ढालने के लिए वह 8 सितंबर को ही चेन्नई पहुंच जाएगी।

बता दें कि आमतौर पर मेजबान राज्य संघों को तीन दिन ही मेहमान टीम का इंतजाम करना होता है मगर 6 दिन के अतिरिक्त खर्चे के चलते उस पर भार पड़ रहा है। TNCA का कहना है कि प्रैक्टिस सेशन, यातायात और सिक्योरिटी को लेकर हमें तकरीन डेढ़ करोड़ रुपए खर्च करने होंगे। सुरक्षा को लेकर हमें लगभग 30 पुलिसकर्मियों की आवश्यकता है। उनकी फीस और ट्रांसपोर्ट इत्यादि का खर्चा हमें बेहद ज्यादा पड़ रहा है। गौरतलब है कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू नहीं करने के चलते राज्य संघों को पैसा नहीं मुहैया किया जा रहा है। उन्हें इसके लिए एडवांस में फंडिंग की जाए।

ऑस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 17 सितम्बर से होगी और इसका समापन एक अक्टूबर को होगा। इसके साथ ही तीन टी-20 मैचों की सीरीज की शुरुआत सात अक्टूबर से होगी और अंतिम मैच 13 अक्टूबर को खेला जाएगा। इस टी-20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में जेसन बेहेरेन्डोर्फ और केन रिचर्डसन को शामिल किया गया है, वहीं इस टीम में जोश हाजलेवुड को जगह नहीं मिली।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुनी गई 14 सदस्यीय टीम में मिशेल स्टॉर्क को जगह नहीं मिली। वह अपने पैर की चोट से पूरी तरह से उबर नहीं पाए और इस कारण उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया। इसके अलावा, इस वनडे सीरीज के लिए जेम्स फॉकनर और नाथन कोल्टर-नाइल को टीम में शामिल किया गया है।

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, एश्टन एगर, हिल्टन कार्टराइट, नाथन कोल्टर-नाइल, पैट्रिक कमिंस, जेम्स फॉकनर, एरॉन फिंच, जोश हाजलेवुड, ट्रैविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्‍स स्टोनीस, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर) और एडम जांपा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 विराट कोहली को अपनी टीम में खिलाना चाहता है यह शख्स, पाकिस्तान सुपर लीग में खेलती है इसकी टीम
2 इस खिलाड़ी ने साइन की फुटबॉल इतिहास की दूसरी सबसे महंगी डील, रकम सुनकर रह जाएंगे सन्न
3 भारत से हारकर वतन लौटती थी PAK टीम, तो जूते के हार-गधे ले एयरपोर्ट पहुंचते थे फैंस
ये पढ़ा क्‍या!
X