विकेटकीपर ने 20 गेंद में ठोकी फिफ्टी; 5 गेंद में गिरे 4 विकेट फिर भी जीता मैच, बुरी तरह हारी प्रीति जिंटा के ऑलराउंडर की टीम

तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2021 के नौवें मैच में डिंडीगुल ड्रैगन्स ने लाइका कोवाई किंग्स को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही डिंडीगुल ड्रैगन्स ने पॉइंट टेबल में अपना खाता खोला। उसके अब 2 मैच में 2 अंक हैं।

Hari Nishaanth Mani Bharathy TNPL Dindigul Dragons Lyca Kovai Kings Tamil Nadu Premier League 2021
तमिलनाडु प्रीमियर लीग 2021 के 9वें मैच में हरि निशांत और मनी भारती ने दूसरे विकेट के लिए 153 रन की साझेदारी की। (सोर्स- इंस्टाग्राम/तमिलनाडु प्रीमियर लीग)

तमिलनाडु प्रीमियर लीग (Tamil Nadu Premier League) 2021 के नौवें मैच में डिंडीगुल ड्रैगन्स (Dindigul Dragons) ने लाइका कोवाई किंग्स (Lyca Kovai Kings) को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही डिंडीगुल ड्रैगन्स ने पॉइंट टेबल में अपना खाता खोला। उसे अपने पहले मैच में 6 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी।

उसके अब 2 मैच में 2 अंक हैं। वह अंक तालिका में पांचवें नंबर पर है। लाइका कोवाई किंग्स अंक तालिका में तीसरे नंबर पर है। उसके 3 मैच में 3 अंक हैं। उसकी टूर्नामेंट में यह पहली हार है। चेन्नई (Chennai) के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में 25 जुलाई 2021 की रात खेले गए मैच में प्रीति जिंटा के ऑलराउंडर शाहरुख खान की अगुआई वाली टीम लाइका कोवाई किंग्स ने 5 गेंद में 4 विकेट भी झटके, लेकिन वह डिंडीगुल ड्रैगन्स को हरा नहीं पाए।

मैच में डिंडीगुल ड्रैगन्स ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। लाइका कोवाई किंग्स ने 20 ओवर में एक विकेट पर 201 रन बनाए। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी डिंडीगुल ड्रैगन्स ने 18 ओवर में 5 विकेट पर 202 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

लाइका कोवाई किंग्स की ओर से गंगा श्रीधर राजू ने 6 चौके और 7 छक्के की मदद से 57 गेंद में नाबाद 90 रन बनाए। वहीं, विकेटकीपर बल्लेबाज सुरेश कुमार ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 40 गेंद में 58 रन बनाए। साई सुदर्शन 40 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने अपनी 24 गेंद की पारी के दौरान 4 चौके लगाए।

जवाब में डिंडीगुल ड्रैगन्स की शुरुआत खराब हुई। उसने पांचवें ओवर की दूसरी ही गेंद पर एस अरुण का विकेट गंवा दिया। अरुण 16 गेंद में 20 रन ही बना पाए। उनकी जगह आए विकेटकीपर मनी भारती ने कप्तान हरि निशांत के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 57 गेंद में 153 रन की साझेदारी की।

मनी भारती ने 20 गेंद में अपना पचासा ठोका। वह 81 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने 32 गेंद की पारी के दौरान 8 चौके और 5 छक्के लगाए। हरि निशांत ने 6 चौके और पांच छक्के की मदद से 37 गेंद में 70 रन बनाए।

मनी भारती को गंगा श्रीधर राजू ने आउट किया। मनी जब आउट हुए तब डिंडीगुल ड्रैगन्स का स्कोर 13.5 ओवर में 2 विकेट पर 176 रन था। अगली ही गेंद पर गंगा श्रीधर राजू ने आर विवेक को पवेलियन भेज दिया।

15वें ओवर की पहली गेंद पर एन सेल्वा कुमारन ने हरि निशांत को सुरेश कुमार के हाथों कैच करा दिया। इसी ओवर की तीसरी गेंद पर गंगा श्रीधर राजू और सुरेश कुमार ने मिलकर आरएस मोकित हरिहरन को रन आउट कर दिया। वह भी खाता नहीं खोल पाए।

हरिहरन जब आउट हुए तब डिंडीगुल ड्रैगन्स का स्कोर 14.3 ओवर में 5 विकेट पर 176 रन था। उसे जीत के लिए 33 गेंद में 26 रन बनाने थे। जिसे एस स्वामीनाथन ने सुरेश लोकेश्वर के साथ मिलक आसानी से हासिल कर लिया। सुरेश 9 और स्वामीनाथन 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट
X