‘हां हम तो यहां बुर्ज खलीफा देखने आएं हैं,’ न्यूजीलैंड के फाइनल में पहुंचने पर भारतीय दिग्गज ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान की ऐसे ली चुटकी

इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार था। हालांकि, वह सेमीफाइनल में 4 विकेट पर 166 रन के अपने स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहा। न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन के दो विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

T20 World Cup Wasim Jaffer Kevin Pietersen tweet England vs New Zealand T20 World Cup
न्यूजीलैंड ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया। (सोर्स- ट्विटर/क्रिकबज)

भारत के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन की चुटकी ली है। वसीम जाफर ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अलग अंदाज में अपनी बात रखने और स्पेशल मीम्स शेयर करने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के बाहर होने के बाद केविन पीटरसन का उनके एक पुराने ट्वीट को लेकर मजाक उड़ाया।

दरअसल, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने 2 नवंबर 2021 को एक ट्वीट किया था। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा था, ‘इस टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को सिर्फ पाकिस्तान या अफगानिस्तान ही हरा सकता है। लेकिन और यह काफी बड़ा है, लेकिन यह मैच शारजाह के इस्तेमाल किए गए विकेट पर खेला जाए। अगर कहीं और मैच होता है, तो इंग्लैंड को ट्रॉफी दे देनी चाहिए, जिस तरह से ईपीएल (इंग्लिश प्रीमियर लीग) में इस समय चेल्सी को ट्रॉफी सौंप दी जानी चाहिए।’

हालांकि, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को हरा दिया। इसके बाद वसीम जाफर ने केविन पीटरसन पुराना ट्वीट ढूंढ़ निकाला और 11 नवंबर 2021 को उसे रीट्वीट किया। उन्होंने उस पर एक मीम शेयर किया। मीम में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन की तस्वीर बनी हुई थी। वह मुस्कुरा रहे थे। तस्वीर पर लिखा हुआ था, ‘हां, हम तो यहां बस बुर्ज खलीफा देखने आए हैं।’

वसीम जाफर के इस जवाब ने सोशल मीडिया पर यूजर्स का दिल जीत लिया। इंग्लैंड ने टी-20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल से पहले शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच में से 4 मुकाबले जीते थे। उसे एकमात्र हार दक्षिण अफ्रीका के हाथों मिली थी। इंग्लैंड ने साल 2010 में टी20 वर्ल्ड कप जीता था।

इंग्लैंड ने 2019 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप जीता था। उसने फाइनल में न्यूजीलैंड को ही हराया था। उस फाइनल का फैसला 102 ओवर फेंके जाने के बाद भी नहीं निकला था। इसके बाद दोनों टीमों की ओर से लगाई गई बाउंड्रीज के आधार पर विजेता चुना गया था।

उस प्रक्रिया में इंग्लैंड की टीम बाजी मारने में सफल रही थी। हालांकि, इस बार ऐसा कुछ नहीं हुआ। न्यूजीलैंड ने एक बेहद रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से जीत हासिल कर इंग्लैंड को टूर्नामेंट से बाहर किया। न्यूजीलैंड पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है।

इंग्लैंड टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार था। हालांकि, वह सेमीफाइनल में 4 विकेट पर 166 रन के अपने स्कोर का बचाव करने में नाकाम रहा। न्यूजीलैंड ने मार्टिन गप्टिल और केन विलियमसन के दो विकेट जल्दी गंवाने के बावजूद 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
क्‍या मधुमक्‍खी ने वाकई जान बचाने के लिए इंसान को हाथ हिलाकर कहा शुक्रिया, वायरल हुआ VIDEObumblebee, bumblebee video viral, bumblebee waves man, viral on facebook New Zealand man saved insect, bucket, water, Trayez, Dylan Jermaine Trayez,
अपडेट