T20 वर्ल्ड कप: पूर्व क्रिकेटर ने चुनी भारतीय टीम, पृथ्वी शॉ और इशान किशन को नहीं दी जगह

भारत के पूर्व क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी ने भी आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को चुना है। उन्होंने अपनी टीम में ओपनर शिखर धवन को जगह दी है साथ ही पृथ्वी शॉ और इशान किशन को बाहर रखा है।

t20-world-cup-squad-for-team-india-by-former-cricketer-ritender-sodhi-including-shikhar-dhawan-and-ishan-kishan-out
T20 वर्ल्ड कप के लिए पूर्व क्रिकेटर ने चुनी भारतीय टीम, धवन को किया इन और शॉ-किशन आउट (Source: twitter)

टी 20 क्रिकेट वर्ल्ड के दिन जितने नजदीक आते जा रहे हैं उतना ही भारतीय टीम के स्क्वॉड को लेकर चर्चाएं तेज होती जा रही हैं। हर दिन कई पूर्व क्रिकेटर्स अपनी पसंद की भारतीय टीम चुन रहे हैं। इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर रितेंदर सिंह सोढ़ी ने भी आगामी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम को चुना है। उन्होंने अपनी टीम में ओपनर शिखर धवन को जगह दी है साथ ही पृथ्वी शॉ और इशान किशन को बाहर रखा है।

सोढ़ी ने अपनी टीम में श्रेयस अय्यर को भी शामिल किया है। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने अनुभवी मोहम्मद शमी को बाहर करके मोहम्मद सिराज को शामिल किया है। सिराज इस स्क्वॉड में एक नया नाम है। क्योंकि इससे पहले किसी ने उनके नाम को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सोचा भी नहीं है और इसका कारण है कि उन्होंने अभी तक लिमिटेड ओवर क्रिकेट खेला नहीं है भारत के लिए।

सोढ़ी ने कहा कि, “शिखर धवन के पास अनुभव है और मेगा इवेंट में हमें इसकी जरूरत है। ईशान किशन एक बेहतरीन प्लेयर हैं लेकिन मेरे हिसाब से शिखर धवन काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं। आप धवन को रिजर्व ओपनर के तौर पर ले जा सकते हैं और के एल राहुल और रोहित शर्मा की जोड़ी के साथ ओपन कर सकते हैं।”

वहीं अय्यर और सिराज को टीम में शामिल करने पर सोढ़ी बोले कि,”अगर हम गेंदबाजों की बात करें तो मोहम्मद सिराज ने अभी से जबरदस्त प्रदर्शन किया है। वो काफी जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं और उनके पास काफी अनुभव भी है। अगर हम श्रेयस अय्यर की बात करें तो वो एक मैच विनर हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है और आईपीएल में अपनी टीम को कई बार मैच जिताया है।”

ये है सोढ़ी की पसंद का भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा, के एल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, शिखर धवन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, मोहम्मद सिराज और युजवेंद्र चहल।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट