scorecardresearch

T20 World Cup: शोएब मलिक की नहीं होगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी, सानिया मिर्जा के पति के लिए ही बंद हो गए टीम के दरवाजे

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान के लिए इस महीने यूएई में होने वाले एशिया कप टीम में जगह नहीं बनी। बाबर आजम ने कहा है कि टीम को युवा क्रिकेटर्स को और मौका देने की जरूरत है।

T20 World Cup: शोएब मलिक की नहीं होगी पाकिस्तान क्रिकेट टीम में वापसी, सानिया मिर्जा के पति के लिए ही बंद हो गए टीम के दरवाजे
शोएब मलिक 2021 में यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का हिस्सा थे। (सोर्स- एपी)

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने वरिष्ठ ऑलराउंडर शोएब मलिक के ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में चुना जाना खारिज कर दिया है। बाबर आजम ने कहा है कि टीम को युवा क्रिकेटर्स को और मौका देने की जरूरत है। शोएब मलिक ने पाकिस्तान की घरेलू टी20 लीग में काफी प्रभावित किया था। स्थानीय मीडिया ने सुझाव दिया कि एशिया कप और वर्ल्ड कप के लिए 40 साल के शोएब मलिक का अनुभव अमूल्य साबित हो सकता है।

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के लिए 124 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। उन्होंने टी20 में पाकिस्तान के लिए आखिरी बार पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। शोएब मलिक आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल खेलने वाली पाकिस्तानी टीम का हिस्सा था। उनका विश्व कप में प्रदर्शन सराहनीय रहा था।

हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक के लिए इस महीने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले एशिया कप टीम में जगह नहीं बनी। बाबर आजम का कहना है कि टीम मैनेजमेंट अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए भविष्य की ओर (युवा क्रिकेटर्स) देख रहे हैं।

बाबर आजम ने कहा, नीदरलैंड दौरे के तुरंत बाद मैच खेले जाने हैं। ऐसे में मुश्किल है कि टीम में कोई बदलाव किया जाए। जब सीनियर खिलाड़ी टीम छोड़ते हैं, तो जो उनकी जगह आते हैं, उनको फोकस करने की जरूरत होती है।

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए बाबर आजम ने कहा, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक बड़े नाम रहे हैं। हमें उनकी कमी महसूस भी होती है, लेकिन आसिफ अली, खुशदिल शाह और इफ्तिखार अहमद को उनकी जगह भरनी है। हम चाहते हैं कि हम उनको ज्यादा से ज्यादा मैच खेलने का मौका दें, जिससे उनमें आत्मविश्वास आए। ये सभी खिलाड़ी मैदान पर अच्छा प्रदर्शन करें।

पाकिस्तान यूएई में रोटरडैम में तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज खेलेगी। इसके बाद टीम दुबई रवाना होगी। जहां भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का मैच 28 अगस्त को खेला जाना है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.