T20 विश्व कप: डेविड वार्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट देने पर भड़के शोएब अख्तर, बाबर आजम को बताया असली हकदार; लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स

डेविड वार्नर के प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने जाने से शोएब अख्तर नाराज हैं। उनके मुताबिक, बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाना चाहिए था। बाबर आजम ने टूर्नामेंट में 60.60 के औसत से 303 रन बनाए। वहीं, डेविड वार्नर ने 48.17 के औसत से 289 रन बनाए।

David Warner Shoaib Warner Player of the Tournament furious
ऑस्ट्रेलिया ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता। डेविड वार्नर प्लेयर ऑफ द टूनार्मेंट चुने गए। (सोर्स- ट्विटर/कैंडी वार्नर/स्क्रीनशॉट यूट्यूब शोएब अख्तर)

ऑस्ट्रेलिया ने 14 नवंबर की रात आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 का खिताब जीता। उसके ओपनर डेविड वार्नर प्लेयर ऑफ द टूनार्मेंट चुने गए। उन्होंने टूर्नामेंट में 7 मैच खेले। इसमें उन्होंने 48.17 के औसत से 289 रन बनाए। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में 32 चौके और 10 छक्के लगाए। टूर्नामेंट के दौरान 146.70 का स्ट्राइक रेट रहा।

हालांकि, उनका प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाना पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर को नागवार गुजरा है। उनके मुताबिक, बाबर आजम को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना जाना चाहिए था। बाबर आजम ने टूर्नामेंट में 6 मैच में 60.60 के औसत और 126.25 के स्ट्राइक रेट से 303 रन बनाए। उन्होंने टूर्नामेंट में 28 चौके और 5 छक्के लगाए।

शोएब अख्तर ने डेविड वार्नर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब दिए जाने के बाद ट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘वास्तव में यह देखने के लिए उत्सुक था कि बाबर आजम मैन ऑफ द टूर्नामेंट बने। निश्चित रूप से पक्षपातूर्ण फैसला।’ उनका यह ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल है। उनके ट्वीट पर लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं। कुछ लोगों ने उनकी बात से सहमित जताई है, जबकि कुछ लोगों ने उनका मजाक भी उड़ाया।

@vinaysabnis ने अख्तर और बाबर आजम को टैग करते हुए लिखा, ‘जब आप फाइनल देखने के लिए टिकट बुक कर रहे थे, तो आपको पूरी तरह से विश्वास था कि इसे आपकी टीम खेलेगी। यह नॉन-रिफंडेबल है।’ @Ankit_ash1 ने लिखा, ‘बाबर 125 के स्ट्राइक रेट और एक भी मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीते बिना मैन ऑफ द टूर्नामेंट की कोशिश कर रहे थे।’

@NextBiIIionairs ने लिखा, ‘क्या अनुचित? स्टेट पैडिंग 300 रन। सिंगल मैन ऑफ द मैच भी नहीं जीता। पाकिस्तान हसन अली या किसी और चीज के कारण नहीं, बल्कि अपनी धीमी बल्लेबाजी के कारण सेमीफाइनल हार गया। मोहम्मद रिजवान बेहतरीन खिलाड़ी हैं, मुझे नहीं पता कि पाकिस्तान गलत खिलाड़ियों को हाइप क्यों कर रहा है..।’

@ThisIsOshaz ने लिखा, ‘सर, अंग्रेजों से और उम्मीद भी क्या की जा सकती है? उन्होंने पहले हमारे उपमहाद्वीप को लूटा, अब वे हमारे लोगों से उनके अधिकारों को लूट रहे हैं। इतना निराशाजनक। इस नुकसान पर मेरा दिल हर रोज दुखी होगा।’ @IamYasif ने लिखा, ‘टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज। बाबर आजम: 303, डेविड वार्नर: 289, पूरी तरह से पक्षपाती फैसला।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फीफा रैंकिंग: 158वें स्थान पर खिसका भारत
अपडेट