scorecardresearch

T20 World Cup: प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी ‘कुलचा’ को जगह, संजय मांजरेकर ने बताया कौन होगा चहल का जोड़ीदार

संजय मांजरेकर का मानना ​​है कि ‘कुलचा’ यानी चहल और कुलदीप के टी20 विश्व कप में एक साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना नहीं है। उन्होंने कहा कि अक्षर पटेल दूसरे स्पिनर हो सकते हैं।

T20 World Cup: प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी ‘कुलचा’ को जगह, संजय मांजरेकर ने बताया कौन होगा चहल का जोड़ीदार
कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल। (फोटो- द इडियन एक्सप्रेस)

संजय मांजरेकर का मानना ​​है कि वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में कुलदीप यादव के शानदार प्रदर्शन ने युजवेंद्र चहल के स्पिन जोड़ीदार को अंतिम रूप देने में टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कुलदीप ने रविवार, 7 अगस्त को फ्लोरिडा के लॉडरहिल में विंडीज के खिलाफ पांचवें टी-20 में अपने चार ओवरों में 12 रन देकर 3 विकेट लिए। रवि बिश्नोई और अक्षर पटेल ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। उन्होंने क्रमश चार और तीन विकेट लिए।

स्पोर्ट्स 18 के शो ‘स्पोर्ट्स ओवर द टॉप’ पर बातचीत के दौरान मांजरेकर से पूछा गया कि क्या मेन इन ब्लू यह तय करने के करीब पहुंच गया है कि स्पिन विभाग में चहल का साथी कौन होगा। उन्होंने जवाब दिया, “यही समस्या है जब आप सभी विकल्पों को परखने की कोशिश करते हैं और वे सभी शानदार होते हैं, तो उनमें से एक को चुनना कठिन हो जाता है। अश्विन ने मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया। कुलदीप यादव ने अपने प्रदर्शन से उनके लिए और दिक्कतें पैदा कर दी हैं।

हालांकि, मांजरेकर का मानना ​​है कि ‘कुलचा’ यानी चहल और कुलदीप के टी20 विश्व कप में एक साथ प्लेइंग इलेवन में शामिल होने की संभावना नहीं है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने इसे लेकर तर्क दिया, ” कुलदीप ने क्या वापसी की। इसलिए वह टीम में होंगे। मैं अभी भी इस बात पर कायम हूं कि भारत टी 20 विश्व कप में कुलदीप यादव और चहल के संयोजन के साथ नहीं उतर सकता है। वे एक नियंत्रण वाला स्पिनर चाहते हैं। ऐसे में अक्षर पटेल और अश्विन की जगह बनती है।

मांजरेकर ने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 विश्व कप के लिए मेन इन ब्लू के मुख्य स्पिनरों तौर पर अक्षर को चहल का जोड़ीदार बनाने की बात कही। क्रिकेटर से विश्लेषक बने मांजरेकर ने इस बारे में विस्तार से कहा, ” चहल आपके नंबर 1 स्पिनर हैं। इसलिए मैं कलाई के स्पिनर के बारे में सोचूंगा। कुछ बैकअप स्पिनरों के साथ अक्षर पटेल और चहल प्लेइंग इलेवन में आपके पहले दो स्पिनर हो सकते हैं।”

बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में अक्षर पटेल और कुलदीप यादव को मौका नहीं मिला है। टीम में युजवेंद्र चहल के साथ रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई को चुना गया है। इसके अलावा रविंद्र जडेजा भी हैं। दीपक हुड्डा भी स्पिन गेंदबाजी कर सकते हैं। अक्षर को रिजर्व प्लेयर में चुना गया है।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.