scorecardresearch

T20 World Cup: संजय मांजरेकर बोले- टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर चुनना बहुत कठिन काम, बताया रविंद्र जडेजा के आगे क्या है मुश्किल

टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया का टॉर ऑर्डर चुनने के सवाल को संजय मांजरेकर ने कहा कि इसका जवाब नहीं दे सकता। उन्होंने ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर कहा है कि उन्हें यह साबित करना होगा कि वह अक्षर पटेल से बेहतर गेंदबाज हैं।

T20 World Cup: संजय मांजरेकर बोले- टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर चुनना बहुत कठिन काम, बताया रविंद्र जडेजा के आगे क्या है मुश्किल
टीम इंडिया। (सोर्स- ट्विटर/बीसीसीआई)

T20 World Cup 2022 – टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि टी20 विश्व कप 2022 के लिए टीम इंडिया के शीर्ष तीन खिलाड़ियों का चयन करना फिलहाल बेहद मुश्किल है। चयनकर्ताओं ने 27 अगस्त से 11 सितंबर संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का चयन किया है। इसमें विराट कोहली और केएल राहुल का चयन हुआ है। वहीं ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव ने भी शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी की है, जिसके बाद उनकी यह टिप्पणी आई है। क्रिकेटर से कमेंटेटर ने इसके अलावा ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा को लेकर कहा है कि उन्हें टीम में चयन के लिए यह साबित करना होगा कि वह अक्षर पटेल से बेहतर गेंदबाज हैं।

मांजरेकर ने स्पोर्ट्स 18 के स्पोर्ट्स ओवर द टॉप पर टॉप ऑर्डर को चुनने के सवाल पर कहा, “इसका जवाब नहीं दे रहा। वास्तव में यह कठिन सवाल है क्योंकि इसके लिए बड़े दावेदार हैं। इसलिए टी20 वर्ल्ड कप से पहले के ये मैच इतने अहम हैं। केएल राहुल को टी20 टीम का हिस्सा होंगे। स्टेज और दबाव को देखते हुए विराट कोहली भी होंगे। यह काफी कठिन होने वाला है। “

मांजरेकर ने आगे कहा, “हमने शीर्ष तीन में सूर्यकुमार यादव को बल्लेबाजी करते देखा है और हमने शीर्ष तीन में ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करते देखा है। ये सभी बहुत ही रोमांचक विकल्प हैं, तो देखते हैं कि यह कैसा चलता है। मुझे रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत की ओपनिंग करने का विचार पसंद है। इसकी भी संभावना है और इसलिए इसे लेकर मैं उत्साहित हूं।”

मांजरेकर ने रविंद्र जडेजा को लेकर कहा, “रविंद्र जडेजा खुद जानते हैं कि प्रतिस्पर्धा काफी कठिन है। इसलिए अब जडेजा को चयनकर्ताओं को आश्वस्त करना होगा कि वह बॉलिंग ऑलराउंडर हैं या बैटिंग ऑलराउंडर। उसी के आधार पर टीम में उनकी जगह तय की जाएगी। एक बॉलिंग ऑलराउंडर के रूप में उन्हें टीम प्रबंधन को यह विश्वास दिलाना होगा कि वह दूसरे स्पिनर के तौर पर अक्षर पटेल से बेहतर हैं।”

मांजरेकर ने आगे कहा, “जडेजा को एक बैटिंग ऑलराउंडर के तौर पर यह दिखाना होगा कि वह दिनेश कार्तिक जैसे किसी व्यक्ति की जगह लेने में सक्षम हैं, जिसके नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाजी करने की संभावना है या नंबर 6 पर हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी की जगह ले सकते हैं।” आगे पूछा गया कि क्या वह जडेजा को चार ओवर के गेंदबाजी करते देखते हैं। उन्होंने जवाब दिया, ” मुझे लगता है कि आप जवाब जानते हैं। मैं जडेजा को लेकर अपनी बात पर कायम हूं और हमने भारतीय टी20 लीग में देखा है कि वह एक निश्चित समय पर गेंदबाजी करने आते हैं। वह ऐसे गेंदबाज नहीं हैं जिसको आप पहले छह ओवरों में गेंदबाजी करा सकते हैं, लेकि अक्षर पटेल ऐसा कर सकते हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट