scorecardresearch

T20 World Cup: संजय बांगर का बड़ा बयान, पाकिस्तान की तरह भारत केवल दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं; ये गेंदबाज नहीं खलने देंगे बुमराह की कमी

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत करेगी। पिछले साल टीम को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

T20 World Cup: संजय बांगर का बड़ा बयान, पाकिस्तान की तरह भारत केवल दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं; ये गेंदबाज नहीं खलने देंगे बुमराह की कमी
मोहाली में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान विकेट गिरने पर जश्न मनाते भारतीय खिलाड़ी। (फोटो: बीसीसीआई)

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत पाकिस्तान के खिलाफ हाई वोल्टेज मैच से करेगी। इससे पहले टीम के पूर्व बल्लेबाजी कोच संजय बांगर ने कहा कि बल्लेबाजी में पाकिस्तान की तरह भारत कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। टीम के चार पास मैच विनर हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह चोटिल स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खेलने देंगे।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर पाकिस्तान काफी निर्भर

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव’ पर बांगर ने कहा, ” टीम इंडिया ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। मुझे लगता है बल्लेबाजी विभाग में यह स्पष्ट है कि पाकिस्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान पर काफी निर्भर करती है। वहीं भारतीय टीम वास्तव में कुछ खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है। टीम के पास चार से पांच मैच विनर हैं और वे शाानदार फॉर्म में हैं। इसलिए बल्लेबाजी के नजरिए से मुझे लगता है कि भारतीय टीम बेहतर स्थिति में है।”

बुमराह की कमी चाहर और अर्शदीप जैसे गेंदबाज नहीं खलने देंगे

बांगर ने यह भी कहा कि उन्हें लगता है कि जसप्रीत बुमराह की कमी को दीपक चाहर और अर्शदीप सिंह जैसे गेंदबाज नहीं खलने देंगे। यदि आप गेंदबाजी विभाग को देखें तो जाहिर है पाकिस्तान के पास तेज गति वाले गेंदबाज हैं। उनके साथ हमेशा से ऐसी स्थिति रही है। भारतीय टीम इस मायने में कौशल पर निर्भर करती है।

स्पीड नहीं, लेकिन स्किल से कमी पूरी कर लेते हैं

बांगर ने आगे कहा, “अगर जसप्रीत बुमराह की जगह दीपक चाहर को मौका मिलता है, तो उनके पास शुरुआत में गेंद को स्विंग करने की क्षमता है और अर्शदीप सिंह बाएं हाथ के ऐसे गेंदबाज हैं, जिसे हम खोज रहे थे। वह ऐसे गेंदबाज हैं जो गेंद को दोनों तरफ स्विंग करा सकते हैं। मुझे लगता है कि भारतीय टीम में गेंदबाजी के पास स्पीड नहीं है, लेकिन वे अपनी स्किल से उस कमी को भर लेते हैं।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 10:02:27 pm
अपडेट