scorecardresearch

T20 World Cup: ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी जगह, टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने बताई वजह

पूर्व चयनकर्ता सबा करीम का मानना है कि टीम इंडिया ऐसा खिलाड़ी चाह रही है जो नंबर 6 पर खेले और फिनिशर की भूमिका निभाए। ऋषभ पंत को इस रोल में नहीं आजमाया गया है।

T20 World Cup: ऋषभ पंत को प्लेइंग 11 में नहीं मिलेगी जगह, टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता ने बताई वजह
ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक। (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक की जगह को लेकर बहस जारी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में कार्तिक को मौका मिला। वहीं पंत सिर्फ एक मैच में खेले। इसे लेकर पूर्व क्रिकेटर्स लगातार अपनी राय दे रहे हैं। इनमें पूर्व चयनकर्ता सबा करीम भी शामिल हो गए हैं। उनका मानना है कि टीम इंडिया ने दिनेश कार्तिक को खिलाने का मन बना लिया और यह फैसला सही भी है।

स्पोर्ट्स 18 पर करीम ने कहा, “खैर, हमेशा एक संभावना होती है, लेकिन मुझे लगता है कि भारतीय टीम प्रबंधन ने दिनेश कार्तिक के साथ आगे बढ़ने का फैसला किया है, जो एक बुरा कदम नहीं है। उन्हें लगता है कि उन्हें छठे नंबर पर खिलाड़ी की जरूरत है, जो फिनिशर की भूमिका को बेहतर तरीके से निभा सके। ऋषभ पंत को उस तरह की विशेष भूमिका में पहले नहीं आजमाया गया है। ऐसे में मुझे संदेह है कि ऋषभ पंत को शायद ही मौका मिलेगा क्योंकि भारतीय टीम को सही संयोजन मिल गया है।”

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में दिनेश कार्तिक को मिला था मौका

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम प्रबंधन ने पाकिस्तान के खिलाफ ग्रुप मैच में दिनेश कार्तिक को मौका दिया था। पंत बाहर बैठे थे। इसके बाद रविंद्र जडेजा घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए और बाएं हाथ के बल्लेबाज होने के कारण पंत को प्लेइंग 11 में चुना गया। सुपर-4 में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ कार्तिक नहीं खेले।

अक्षर पटेल ने जडेजा की कमी नहीं खलने दी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में अक्षर पटेल को जडेजा की जगह प्लेइंग 11 में चुना गया। उन्होंने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया और बल्लेबाजी में ज्यादा मौका नहीं मिला। बतौर विकेटकीपर पहले और तीसरे मैच में कार्तिक खेले। दूसरे मैच गीली आउट फील्ड के कारण 8-8 ओवर का खेला गया था। इस मैच में दोनों को खेलने का मौका मिला। इस मैच में कार्तिक ने आखिरी में दो गेंदों पर छक्का और चौका लगाकर मैच खत्म कर दिया था।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 28-09-2022 at 06:22:53 pm
अपडेट