T20 World Cup 2021: होम टीम ओमान की दमदार शुरुआत, क्वालीफायर के पहले मुकाबले में पीएनजी को 10 विकेट से हराया

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड की आज से शुरुआत हो गई है। पहले मुकाबले में होम टीम ओमान ने पीएनजी को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी है। ओमान ने 130 रनों का लक्ष्य महज 13.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

t20-world-cup-qualifier-2021-home-team-oman-beats-papua-new-guinea-png-in-first-match-by-10-wickets-captain-zeeshan-maqsood-shines-with-4-wickets
टी20 वर्ल्ड कप 2021 क्वालीफायर राउंड के उद्घाटन मैच में ओमान ने पीएनजी को 10 विकेट से धोया (सोर्स- आईसीसी ट्विटर)

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड का आज से आगाज हो गया है। पहले मुकाबले में होम टीम ओमान ने पापुआ न्यू गिनिया (पीएनजी) को 10 विकेट से हराकर शानदार जीत दर्ज की है। ओमान ने 130 रनों का लक्ष्य महज 13.4 ओवर में हासिल कर शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

ओमान की तरफ से दोनों सलामी बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। आकिब इलयास ने 43 गेंदों पर नाबाद 50 रन बनाए। उनकी इस पारी में 5 चौके और एक छक्का शामिल है। वहीं दूसरे ओपनर जतिंदर सिंह ने 42 गेंदों पर 73 रनों की आतिशी पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में 7 चौके और 4 छक्के जड़े।

इससे पहले ओमान के कप्तान जीशान मकसूद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था। मकसूद ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में महज 20 रन देकर चार विकेट झटके।

उनके अलावा बिलाल खान और कलीमउल्लाह को 2-2 सफलताएं मिली। विजेता टीम के कप्तान जीशान मकसूद को अपनी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

पीएनजी की तरफ से कप्तान असद वला ने 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जिसकी मदद से पीएनजी ने रविवार को यहां आईसीसी पुरूष टी20 विश्व कप के ग्रुप बी के पहले क्वालीफायर मैच में ओमान के खिलाफ नौ विकेट पर 129 रन बनाए थे। उनके अलावा पापुआ न्यू गिनिया के लिए चार्ल्स अमिनी ने 37 और सेसे बाऊ ने 13 रनों का योगदान दिया।

गौरतलब है टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 राउंड की शुरुआत 23 अक्टूबर से होगी। क्वालीफायर राउंड में से दोनों ग्रुप ए और बी से दो-दो टॉप टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी।

टी20 वर्ल्ड कप का क्या है पूरा शेड्यूल, कब-कब मैदान पर उतरेगी विराट ब्रिगेड ?

क्वालीफायर राउंड में कुल 8 टीमें भाग ले रही हैं और 8 टीमें पहले से ही सुपर 12 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
चौथे टेस्‍ट की दोनों पारियों में शतक जड़कर रहाणे ने बनाया शानदार रिकॉर्ड, जानिए क्‍यों खास है उनकी सेंचुरीICC Test Rankings, ICC Test Batsmen Ranking, Ajinkya Rahane, Ravichandran Ashwin, Latest ICC Test ranking
अपडेट