scorecardresearch

प्रीति जिंटा के स्पिनर ने बरपाया कहर, 2 रन दे झटके 4 विकेट; 55 रन पर ढेर हुई कीरोन पोलार्ड की टीम, 10 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा

आदिल रशीद हालांकि, हैट्रिक लेने से चूक गए। उन्होंने 13वें ओवर की पहली गेंद पर कीरोन पोलार्ड का विकेट चटकाया। उसकी अगली गेंद पर उन्होंने ओबेड मैककाये को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी।

प्रीति जिंटा के स्पिनर ने बरपाया कहर, 2 रन दे झटके 4 विकेट; 55 रन पर ढेर हुई कीरोन पोलार्ड की टीम, 10 बल्लेबाज नहीं छू पाए दहाई का आंकड़ा
आदिल रशीद ने टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ओर से बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया। (सोर्स- ट्विटर/पंजाब किंग्स)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में सुपर 12 ग्रुप 1 के मैच में इंग्लैंड के स्पिनर आदिल रशीद ने कहर बरपाया। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच में 14 गेंद में 2 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ओर से बेस्ट बॉलिंग का रिकॉर्ड भी आदिल रशीद ने अपने नाम कर लिया। आदिल रशीद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में प्रीति जिंटा के सह मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स का हिस्सा थे।

आदिल रशीद से पहले टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की ओर से बेहतरीन बल्लेबाजी का रिकॉर्ड क्रिस जॉर्डन के नाम था। जॉर्डन ने 2016 टी20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका के खिलाफ मैच में 28 रन देकर 4 विकेट झटके थे। इंग्लैंड ने श्रीलंका को उस मैच में हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया था।

आदिल रशीद की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने कीरोन पोलार्ड की अगुआई वाली वेस्टइंडीज की पारी 14.2 ओवर में महज 55 रन पर समेट दी। आसान लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड ने 8.2 ओवर में 4 विकेट पर 56 रन बना मैच जीत लिया।

टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड की टीम ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैच बाद जीत हासिल की है। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे कम गेंद पर लक्ष्य हासिल करने के मामले में वह चौथे नंबर पर पहुंच गई है। उससे पहले श्रीलंका (दो बार) और न्यूजीलैंड हैं।

आदिल रशीद हालांकि, हैट्रिक लेने से चूक गए। उन्होंने 13वें ओवर की पहली गेंद पर कीरोन पोलार्ड का विकेट चटकाया। उसकी अगली गेंद पर उन्होंने ओबेड मैककाये को बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखा दी। हालांकि, अगली गेंद पर वह रवि रामपाल का विकेट नहीं झटक पाए।

वेस्टइंडीज के 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए। सिर्फ क्रिस गेल ही दहाई का आंकड़ा छू पाए। उन्होंने 3 चौके की मदद से 13 गेंद में 13 रन बनाए। आंद्रे रसेल खाता भी नहीं खोल पाए।

आदिल रशीद के अलावा उनके टीम के साथी मोईन अली और टायमल मिल्स ने 4 ओवर में 17-17 रन देकर 2 विकेट झटके। वेस्टइंडीज का टी20 इंटरनेशनल में यह दूसरा सबसे न्यूनतम स्कोर है।

इससे पहले 2019 में इंग्लैंड ने उसकी पारी 45 रन पर समेट दी थी। यही नहीं टी20 वर्ल्ड कप में किसी टीम का यह तीसरा न्यूनतम स्कोर है। टी20 वर्ल्ड कप में न्यूनतम स्कोर का शर्मनाक रिकॉर्ड नीदरलैंड के नाम है।

साल 2014 में चिटगांव में श्रीलंका के खिलाफ नीदरलैंड की टीम महज 39 रन पर ऑलआउट हो गई थी। वहीं, इस साल क्वालिफायर के दौरान श्रीलंका ने शारजाह में खेले गए मैच में नीदरलैंड की पारी सिर्फ 44 रन पर समेट दी थी। अब दुबई में इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को 55 रन पर ऑलआउट कर एक शर्मनाक रिकॉर्ड उसके नाम कर दिया।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 23-10-2021 at 09:54:29 pm
अपडेट