T20 World Cup: प्रीति जिंटा के बल्लेबाज ने लपका शानदार कैच, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान भी रह गए दंग; देखें Video

अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच रोमांचक मैच खेला गया। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 118 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 121 रन बना मैच जीत लिया।

T20 World Cup Preity Zinta Aiden Markram Watch Video3
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ एनरिक नॉर्ट्जे की गेंद पर एडेन मार्कराम के हाथों कैच आउट हुए। (सोर्स- ट्विटर/वीडियो स्क्रीनशॉट)

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत निराशाजनक रही। उसे अपने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। हालांकि, उसकी इस जीत में एडेन मार्कराम ने शानदार खेल दिखाया। उन्होंने बल्लेबाजी के साथ-साथ शानदार क्षेत्ररक्षण का मुजाहिरा भी पेश किया। उन्होंने जिस अंदाज में लॉन्ग ऑन बाउंड्री पर कैच पकड़ा उस देखकर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भी दंग रह गए।

यही नहीं, एडेन मार्करम के कैच पकड़ने के शानदार अंदाज को देखकर सोशल मीडिया पर उनकी जमकर तारीफ हो रही है। एडेन मार्कराम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में प्रीति जिंटा के सह-मालिकाना हक वाली पंजाब किंग्स का हिस्सा हैं। आईपीएल 2021 के दौरान भी दक्षिण अफ्रीका के इस युवा बल्लेबाज ने अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था।

अबुधाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच रोमांचक मैच खेला गया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 118 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड के दम पर 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 121 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब हुई। उसने 4.1 ओवर में 23 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद एडेन मार्कराम (Aiden Markram) ने पारी संभाली। उन्होंने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 36 गेंद में 40 रन की पारी खेली। उनकी पारी के दम पर ही साउथ अफ्रीका 100 का आंकड़ा पार कर पाया।

बल्ले से कमाल करने के बाद मार्करम ने फील्डिंग में सनसनी मचाई। साउथ अफ्रीका की ओर से नॉर्ट्जे 15वां ओवर लेकर आए। उनकी पांचवीं गेंद को स्टीव स्मिथ ने लॉन्ग ऑन के ऊपर से छक्का मारने की कोशिश की, लेकिन मार्करम ने हवा में जंप लगाकर उनका अद्भुत कैच लपका। उनके कैच को देखकर कमेंटेटर्स समेत मैदान पर मौजूद दर्शक भी इस साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी की तारीफों के पुल बांधने लगे।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
बीफ पार्टी करने के आरोप में J&K के एमएलए पर दिल्‍ली में फेंकी स्‍याही, मोबिल
अपडेट