T20 World Cup: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिर होगा बदलाव, टॉप ऑर्डर का आक्रामक बल्लेबाज चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर

टी20 वर्ल्ड कप में भारत बनाम पाकिस्तान के हाई-वोल्टेज मुकाबले से दो हफ्ते पहले पाक क्रिकेट टीम के लिए बुरी खबर आ गई है। पाकिस्तान टीम का टॉप ऑर्डर ताबड़तोड़ बल्लेबाज चोट के चलते पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।

t20-world-cup-pakistan-cricket-team-will-get-changed-third-time-after-sohaib-maqsood-got-out-from-whole-tournament-due-to-injury-ind-vs-pak
10 अक्टूबर से पहले अब तीसरी बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए बदल सकती है पाकिस्तान की टीम (सोर्स- ट्विटर)

टी20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को एक और बड़ा झटका लग गया है। पहले कोच बदले फिर टीम बदली और अब फिर एक बार टीम में बदलाव करने की नौबत आ गई है। दरअसल पाकिस्तान के ताबड़तोड़ बल्लेबाज सोहेब मकसूद पीठ की चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

ईएसपीएन-क्रिकइंफो ने ट्वीट करते हुए ये जानकारी शेयर की है। साथ ही उसकी रिपोर्ट के मुताबिक सोहेब पाकिस्तान की घरेलू टी20 लीग खेलते हुए चोटिल हो गए थे। 6 अक्टूबर को उन्हें एक मैच के दौरान पीठ के निचले हिस्से में चोट लगी थी। ,

पीसीबी की मेडिकल टीम उसके बाद से लगातार उनकी जांच कर रही थी। इसके बाद उनका एमआरआई स्कैन हुआ। अब इस स्कैन की रिपोर्ट आ गई है, जिसके बाद ये साफ हो गया है कि वह आगामी टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

तीसरी बार बदलेगी पाकिस्तान की टीम

आपको बता दें कि आईसीसी के नियमों के मुताबिक सभी टीमें 10 अक्टूबर तक अपने स्क्वॉड में फेरबदल कर सकती हैं। ऐसे में पहले से ही दो बार बदल चुकी पाकिस्तानी टीम में एक बार फिर से बदलाव होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

इससे पहले पीसीबी ने शुक्रवार को टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम में तीन बदलाव किए थे। इसमें आजम खान, मोहम्मद हसनैन और खुशदिल शाह की जगह पूर्व कप्तान सरफराज अहमद, फखर जमां और हैदर अली को शामिल किया गया था। वहीं सोहेब मकसूद इस टीम का हिस्सा थे। अब देखने वाली बात होगी कि उनकी जगह किसे शामिल किया जाता है।

टी20 वर्ल्ड कप की जर्सी से पाकिस्तान ने हटाया भारत का नाम, टीम इंडिया को हराने पर पाक टीम को मिलेगा ब्लैंक चेक; पीसीबी चेयरमैन ने दी जानकारी

शुक्रवार को पीसीबी की ओर से सोहेब को लेकर कहा गया था कि, ‘सोहेब मकसूद को टीम में शामिल करने पर निर्णय चिकित्सीय सलाह के बाद किया जाएगा।’ वहीं अब रिपोर्ट आ गई है और सोहेब का बाहर होना तय है। ऐसे में तीसरी बार पाकिस्तान के वर्ल्ड कप सक्वॉड में बदलाव देखने को मिल सकता है।

गौरतलब है 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होगी। मेन लीग स्टेज 23 अक्टूबर से शुरू होगा। पाकिस्तान अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को भारत के खिलाफ हाई-वोल्टेज मुकाबले से करेगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट