T20 World Cup Indian Team: मुंबई इंडियंस के खिलाड़ियों की वर्ल्ड कप में होगी धूम, किस IPL टीम के कितने खिलाड़ी विराट ब्रिगेड में शामिल

आईपीएल में पांच बार खिताब पर कब्जा करने वाली मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा 6 खिलाड़ी भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में भी धूम मचाते नजर आएंगे। वहीं दिल्ली कैपिटल्स के 3, पंजाब किंग्स के 2 और अन्य चार टीमों के एक-एक खिलाड़ी भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हैं।

t20-world-cup-indian-team-has-six-players-of-mumbai-indians-as-most-from-ipl-franchise-delhi-capitals-3-players-two-from-preity-zinta-punjab-kings
टी20 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम में मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा खिलाड़ी शामिल (Source: ICC and Indian Express)

भारतीय टीम के 15 सदस्यीय दल का टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऐलान कर दिया गया है। जिसकी शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। वहीं इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के बचे हुए मुकाबले 19 सितंबर से यूएई में खेले जाएंगे। आईपीएल टीमों के भी कई खिलाड़ी भारत के लिए वर्ल्ड कप में खेलते नजर आएंगे। इस मामले में पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस का भारतीय टीम में भी जलवा देखने को मिलेगा।

आपको बता दें मुंबई इंडियंस के सबसे ज्यादा 6 खिलाड़ी भारतीय टीम में टी20 वर्ल्ड कप के लिए शामिल किए गए हैं। इसमें सबसे बड़ा नाम है आईपीएल टीम के कप्तान और भारतीय टीम के उपकप्तान रोहित शर्मा का।

सूर्यकुमार यादव भी पहली बार आईसीसी टूर्नामेंट खेलेंगे और वह भी मुंबई इंडियंस के लिए अहम भूमिका निभाते हैं। उनके अलावा ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, राहुल चाहर और स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी भारतीय टीम के अहम खिलाड़ियों में से एक हैं और आईपीएल में भी मुंबई इंडियंस के लिए कमाल करते हैं।

अगर अन्य टीमों की बात करें तो मुंबई इंडियंस के बाद तीन खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स के भारतीय टीम का हिस्सा हैं। जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन शामिल हैं। तो केएल राहुल और मोहम्मद शमी पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल में खेलते हैं और उन्हें भी वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है।

IPL: आज तक कोई नहीं तोड़ पाया है युवराज सिंह का कीर्तिमान, टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचने वाले के नाम है ये अनचाहा रिकॉर्ड

वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB), सनराइजर्स हैदराबाद (SRH), चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) और कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) के एक-एक खिलाड़ी भारतीय टीम में शामिल हैं। जिनके नाम हैं क्रमश: कप्तान विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती ।

ये है भारतीय स्क्वॉड

टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी।

स्टैंडबाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर।

मेंटोर: महेंद्र सिंह धोनी

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट