T20 वर्ल्ड कप फाइनल से पहले न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, टीम से बाहर हुआ सेमीफाइनल का हीरो, इस विकेटकीपर को मिली जगह

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने डेवोन कॉनवे के फाइनल से बाहर होने की जानकारी दी। क्रिकेट बोर्ड ने बताया कॉनवे के दाएं हाथ में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दौरान चोट लगी थी। एक्स-रे में उनके दाएं हाथ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है।

Devon Conway Tim Seifert T20 World Cup 2021 Final Aus vs NZ Australia vs New Zealand
टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में डेवोन कॉनवे की जगह टिम सीफर्ट न्यूजीलैंड टीम का हिस्सा होंगे। (सोर्स- ट्विटर)

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम 14 नवंबर 2021 को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेलेगी। लेकिन मैच से पहले उसे तगड़ा झटका लगा है। शानदार फॉर्म में चल रहे और सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले डेवोन कॉनवे की एक छोटी से गलती पूरी टीम पर भारी पड़ सकती है।

दरअसल, डेवोन कॉनवे रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल में नहीं खेल पाएंगे। यही नहीं, वह भारत के खिलाफ 3 टी20 मैच की सीरीज से भी बाहर हो गए हैं। उनकी जगह टिम सीफर्ट (Tim Seifert) टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, सीफर्ट को प्लेइंग इलेवन में एडजस्ट करना कोच स्टेड और कप्तान केन विलियमसन के लिए एक अनावश्यक सिरदर्द है। दरअसल, सीफर्ट ने पाकिस्तान से मिली हार के बाद इस विश्व कप में एक भी मैच नहीं खेला है।

यही नहीं, कॉनवे इंग्लैंड के खिलाफ नंबर 4 पर बल्लेबाजी की थी। वहीं सीफर्ट पाकिस्तान के खिलाफ क्रम में सातवें स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आए थे। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टेड ने कहा, ‘क्या हम ग्लेन फिलिप्स को ऊपर लाते हैं और सीफर्ट को उसके पीछे रखते हैं। यह कुछ ऐसा है जिस पर केन और मुझे अगले दिन काम करना है।’

कॉनवे ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में 46 रन की पारी खेली थी। उन्होंने शुरुआती दो विकेट जल्द गिरने के बाद मुश्किल में फंसी टीम को उबारा था। जब वह आउट हुए थे, तब टीम को जीत के लिए 38 गेंद में 72 रन बनाने थे। उन्हें लियाम लिविंगस्टोन की गेंद पर जोस बटलर ने स्टम्प किया था।

कॉनवे अपने आउट होने के तरीके से खासे निराश थे। इसी निराशा में अपने दाएं हाथ को बैट पर जोर से दे मारा था। इसके कारण उनके हाथ में चोट लग गई थी। डेवोन कॉनवे पिछले कुछ समय से न्यूजीलैंड की टी20 टीम के नियमित सदस्य हैं। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज एंकर की भूमिका निभाता है। टी20 इंटरनेशनल में उनका औसत 50.17 और स्ट्राइक रेट 139.35 का है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने डेवोन कॉनवे के फाइनल से बाहर होने की जानकारी दी। क्रिकेट बोर्ड ने बताया कॉनवे के दाएं हाथ में इंग्लैंड के खिलाफ हुए सेमीफाइनल मैच के दौरान चोट लगी थी। एक्स-रे में उनके दाएं हाथ में फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है। गैरी स्टेड ने इस तरह से कॉनवे के टूर्नामेंट से बाहर होने पर निराशा जताई है। उन्होंने कहा कि ऐसे मौके पर पूरी टीम डेवोन कॉनवे के साथ है।

गैरी स्टेड ने कहा, ‘कॉनवे इस तरह से बाहर होकर बुरी तरह हताश हैं। डेवोन ब्लैककैप्स (न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम) की ओर से खेलने को लेकर बेहद जज्बाती हैं। इसे लेकर वह काफी निराश हैं, इसलिए हम उनका साथ देने की कोशिश कर रहे हैं। मैदान पर उनका गुस्‍से में इस तरह रिएक्‍शन निकला था। कॉनवे ने जो किया उसे अच्छा तो नहीं कहा जा सकता। निश्चित रूप से चोटिल होना दुर्भाग्यशाली है।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रावण ने अपने आखिरी पलों में लक्ष्मण को दिया था यह ज्ञान, आपकी सक्सेस के लिए भी जरूरी हैं ये बातेंravan, ram, laxman, ramayan, valuable things, srilanka, धर्म ग्रंथ रामायण, राम, रावण, लंकापति रावण, वध श्रीराम, शिवजी की पूजा, लक्ष्मण
अपडेट