scorecardresearch

T20 World Cup: रोहित और द्रविड़ ने चहल और हर्षल से पहले ही कह दिया था नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह? दिनेश कार्तिक का खुलासा

T20 World Cup 2022: दिनेश कार्तिक ने बताया कि राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा ने बताया दिया था किन परिस्थितियों में युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल को मौका मिलेगा।

T20 World Cup: रोहित और द्रविड़ ने चहल और हर्षल से पहले ही कह दिया था नहीं मिलेगी प्लेइंग 11 में जगह? दिनेश कार्तिक का खुलासा
T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में टीम इंडिया को इंग्लैंड ने 10 विकेट से हराया। (फोटो – एपी)

Dinesh Karthik on Yuzvendra Chahal and Harshal Patel: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) सेमीफाइनल में इंग्लैंड (England) से 10 विकेट से हारने के बाद टीम इंडिया (Team India) का क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विश्व विजेता बनने का सपना टूट गया। इस दिल तोड़ने देने वाली हार के बाद से टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को खराब फैसलों के लिए कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा है।

टीम इंडिया ने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले काफी कॉम्बिनेशन आजमाए थे, लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) को एक भी मैच नहीं दिया गया। अब क्रिकबज से बात करते हुए टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने दोनों को मौका न मिलने को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उनकी बातों के अनुसार कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने बताया दिया था कि दोनों को प्लेइंग 11 में जगह मिलने की संभावना काफी कम है।

क्या कहा था द्रविड़ और रोहित ने?

कार्तिक ने कहा, ” केवल उन दोनों (चहल और हर्षल) खिलाड़ियों को टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं खेलने को मिला, लेकिन वे परेशान नहीं हुए। टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें बताया गया था कि इन परिस्थितियों में ही हम आपको खिलाएंगे, नहीं तो यह हमारे लिए मुश्किल होगा। ऐसे में वे इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि जब भी उन्हें मौका मिलेगा, वे अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।”

मौका मिलता तो वो जरूर अपना बेस्ट देते

कार्तिक ने आगे कहा, ” मुझे लगता है कि जब कोच और कप्तान इस तरह से स्पष्ट होते हैं तो एक खिलाड़ी के रूप में आपका काम बहुत आसान हो जाता है। आप अपने अंदर देखना शुरू करते हैं कि आपको क्या करना है और अगर किसी स्टेज पर उन लोगों को मौका मिलता तो वो जरूर अपना बेस्ट देते। टीम के माहौल में कोई नाराजगी और कोई नकारात्मक ऊर्जा नहीं थी और यह सबसे अच्छी बात है, जिसकी आप उम्मीद करते हैं।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 18-11-2022 at 05:45:45 pm
अपडेट