आईपीएल 2021 में प्लेइंग इलेवन से बाहर डेविड वॉर्नर को मिला कप्तान का साथ, टी20 वर्ल्ड कप को लेकर भी कही बड़ी बात

डेविड वार्नर आईपीएल के इस सत्र (दोनों चरणों) में वह आठ पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक ही जमा पाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने भारत में आईपीएल सत्र के पहले चरण के दौरान उन्हें कप्तान पद से हटा दिया था।

David Warner IPL 2021 T20 World Cup
ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवर टीम के कप्तान एरोन फिंच आईपीएल में लचर प्रदर्शन के बावजूद टी20 विश्व कप में डेविड वार्नर से पारी का आगाज कराना चाहते हैं। (सोर्स- बीसीसीआई)

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन से बाहर चल रहे डेविड वॉर्नर को अपनी राष्ट्रीय टीम के कप्तान एरोन फिंच का साथ मिला है। ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरोन फिंच ने टी20 वर्ल्ड कप में उनके खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है।

वार्नर ने सितंबर 2020 से ऑस्ट्रेलिया के लिए एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। वह चोट, आराम और शेड्यूल क्लैश के कारण पिछली चार सीरीज के 14 मुकाबलों में ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनने से चूक चुके हैं। अब फिंच ने बुधवार को पुष्टि कि आगामी टी20 विश्व कप में वह सलामी बल्लेबाज के तौर पर ही खेलेंगे। फिंच ने कहा कि आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा दो बार बाहर किए जाने के बावजूद टी20 विश्व कप में वह और वार्नर एक साथ बल्लेबाजी करेंगे।

वार्नर ने पिछले एक साल से ज्यादा समय में छोटे प्रारूप में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है, लेकिन फिंच ने पारी का आगाज करने वाले अपने साथी का समर्थन किया। फिंच ने कहा कि वह ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में 19 अक्टूबर से होने वाले टी20 विश्व कप में पारी शुरू करेंगे। खराब फॉर्म के कारण ही सनराइजर्स हैदराबाद ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें अंतिम एकादश से बाहर कर दिया है।

फिंच ने टी20 विश्व कप के लिये संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले कहा, ‘हां, निश्चित रूप से वह ऑस्ट्रेलिया के लिये मैच खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है।’ ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार उन्होंने कहा, ‘मुझे उसकी तैयारियों पर कोई संदेह नहीं है, इसमें कोई शक नहीं कि वह हैदराबाद के लिए खेलना पसंद करता है, लेकिन मैं जानता हूं कि वह अब भी अभ्यास कर रहा है। वह खेलने के लिए तैयार होगा।’

डेविड वार्नर आईपीएल के इस सत्र (दोनों चरणों) में आठ पारियों में सिर्फ दो अर्धशतक ही लगा पाए हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने भारत में आईपीएल सत्र के पहले चरण के दौरान उन्हें कप्तान पद से हटा दिया था। वह विश्राम करने के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ कैरेबियाई और बांग्लादेश के दौरे पर नहीं गए। आईपीएल के दूसरे चरण में उन्होंने पहले दो मैचों में शून्य और दो रन बनाए, जिससे सनराइजर्स की टीम ने फिर से उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं दी।

फिंच खुद जुलाई में घुटने के ‘कार्टिलेज’ को दुरुस्त करने के लिए हुई सर्जरी के बाद टूर्नामेंट खेलेंगे। शुरू में ऑस्ट्रेलिया के न्यूजीलैंड (18 अक्टूबर) और भारत (20 अक्टूबर) के खिलाफ दो अभ्यास मैचों में उनकी उपलब्धता को लेकर संशय बन रहा था। हालांकि, फिंच ने कहा कि उन्हें भरोसा है कि वह दोनों मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध होंगे।’ फिंच ने कहा, ‘पिछले दो हफ्ते मेरे उबरने की प्रक्रिया अच्छी रही है तो पूरी संभावना है कि मै खेलने के लिए फिट रहूंगा।’

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट