scorecardresearch

साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, इंदौर में भारत की हार का कारण बने ड्वेन प्रीटोरियस टी20 विश्व कप से बाहर

भारत के खिलाफ मंगलवार को इंदौर में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान चोटिल हुए 33 वर्षीय ड्वेन प्रिटोरियस की बाएं अंगूठे की सर्जरी होने वाली है। उनकी जगह ऑलराउंडर मार्को जेनसन को वनडे टीम में शामिल किया गया है। वह टी20 वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं।

साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, इंदौर में भारत की हार का कारण बने ड्वेन प्रीटोरियस टी20 विश्व कप से बाहर
दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज ड्वेन प्रीटोरियस (फोटो/आईसीसी)

भारत दौरे पर दक्षिण अफ्रीका को बड़ा झटका लगा है। ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रीटोरियस बाएं अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज और ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उन्होंने भारत के खिलाफ इंदौर में शानदार गेंदबाजी की थी और 3 विकेट झटके थे। उन्हें सीरीज में सिर्फ एक ही मैच खेलने का मौका मिला।

मार्को जेनसन को वनडे टीम में शामिल किया गया

भारत के खिलाफ मंगलवार को इंदौर में तीसरे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान चोटिल हुए 33 वर्षीय इस खिलाड़ी की सर्जरी होने वाली है। उनकी जगह ऑलराउंडर मार्को जेनसन को वनडे टीम में शामिल किया गया है। संयोग से जानसेन टी 20 विश्व कप के लिए तीन रिजर्व खिलाड़ियों में भी शामिल हैं। उनके अलावा एंडिले फेहलुकवेओ और ब्योर्न फोर्टुइन अन्य दो खिलाड़ी हैं।

प्रीटोरियस ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इंदौर में खेले गए आखिरी टी20 मैच में प्रीटोरियस ने 26 रन देकर 3 विकेट लिए। मेहमान टीम 49 रनों से मैच जीती थी और टीम इंडिया के क्लीन स्वीप के मंसूबों पर पानी फेर दिया था। 2016 में दक्षिण अफ्रीका में पदार्पण करने वाले प्रीटोरियस ने अपने देश के लिए 27 एकदिवसीय और 30 टी 20 मैच खेले हैं। उन्होंने दोनों प्रारूप में 35 – 35 विकेट लिए हैं। उन्होंने वनडे और टी20 में क्रमशः 192 और 261 रन बनाए हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को डेब्यू करने का मौका मिला

बता दें कि लखनऊ में पहले वनडे मैच बारिश से प्रभावित रहा और मैच तय समय पर शुरू नहीं हुआ। इसके कारण 10-10 ओवर की कटौती हुई। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। ऋतुराज गायकवाड़ और रवि बिश्नोई को डेब्यू करने का मौका मिला। दूसरा वनडे 9 अक्टूबर को रांची के जेएससीए इंटरनेशनल स्टेडियम कॉम्प्लेक्स में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी वनडे 11 अक्टूबर को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके बाद अफ्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए उड़ान भरेगी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 06-10-2022 at 05:21:10 pm
अपडेट