scorecardresearch

T20 World Cup 2022: ‘आईना झूठ नहीं बोलता’, आकाश चोपड़ा बोले- रविंद्र जडेजा से ज्यादा उम्मीद न रखे टीम इंडिया

जडेजा ने इस साल खेले गए सात टी20 मैचों में से किसी में भी एक से अधिक विकेट नहीं लिए हैं। हालांकि, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले दो मैचों में खुद का एक अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने सात ओवरों में केवल 42 रन देकर और विकेट भी लिए।

T20 World Cup 2022: ‘आईना झूठ नहीं बोलता’, आकाश चोपड़ा बोले- रविंद्र जडेजा से ज्यादा उम्मीद न रखे टीम इंडिया
एक्शन में रविंद्र जडेजा (फोटो/बीसीसीआई ट्विटर)

T20 World Cup 2022: आकाश चोपड़ा का मानना है कि अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप 2022 में रविंद्र जडेजा टीम इंडिया के लिए प्रभावशाली गेंदबाज नहीं होंगे। जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई टी 20 आई सीरीज में सिर्फ दो मैच खेले हैं। वह उस 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हिस्सा हैं जो 27 अगस्त से यूएई में एशिया कप 2022 खेलेगी। ऑलराउंडर टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह पाने का मजबूत दावेदार है।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो में चोपड़ा ने उन स्पिनरों पर विचार रखे, जिन्हें टी-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया की टीम में चुना जा सकता है। उन्होंने युजवेंद्र चहल के चयन को पक्का बताते हुए जडेजा को लेकर कहा, “इस सूची में दूसरा नाम दिलचस्प है रविंद्र जडेजा। जड्डू निश्चित रूप से खेलेंगे। यह आप और मैं जानते हैं, लेकिन वह आपको बहुत अधिक विकेट नहीं देंगे। इसके लिए तैयार रहें। आईना झूठ नहीं बोलता।”

चोपड़ा ने कहा कि बाएं हाथ के स्पिनर ने पिछले विश्व कप के बाद से टी-20 क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, “अगर हम उनके नंबर देखें तो उन्होंने टी 20 विश्व कप के बाद से सात मैच खेले हैं, सिर्फ चार विकेट लिए हैं, औसत 43 से ऊपर है और इकोनॉमी भी 8.5 के करीब है। यह बहुत अच्छा नहीं है।”

जडेजा ने इस साल खेले गए सात टी20 मैचों में से किसी में भी एक से अधिक विकेट नहीं लिए हैं। हालांकि, उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए पिछले दो मैचों में खुद का एक अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें उन्होंने सात ओवरों में केवल 42 रन देकर और विकेट भी लिए। चोपड़ा ने आगे बताया कि चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑलराउंडर ने आईपीएल 2022 में अच्छी गेंदबाजी नहीं कि।

चोपड़ा ने कहा, ” उन्होंने जो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं उनमें विकेट लेने की क्षमता नहीं दिखी है या उन्होंने विकेट नहीं लिए हैं। आईपीएल भी यही कहानी कहता है। पिछले आईपीएल में 10 मैच खेले और लगभग 50 के औसत से पांच विकेट लिए। 7.50 की इकॉनमी रही और 40 के करीब स्ट्राइक रेट रहा। ” 

आकाश ने यह स्वीकार किया कि जडेजा अपनी ऑलराउंडर क्षमताओं के कारण खेलेंगे, लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि बाएं हाथ का स्पिनर ऑस्ट्रेलिया में गेंद से कुछ खास नहीं कर पाएगा। उन्होंने कहा, “रविंद्र जडेजा शानदार खिलाड़ी है। वह बल्लेबाजी और फील्डिंग भी करेंगे। वह एक पैकेज हैं और निश्चित रूप से प्लेइंग 11 में दिखाई देंगे, लेकिन वह आपको विकेट नहीं दिलाने वाले हैं। इसलिए यह उम्मीद न करें कि वह अचानक विकेट चटकाने लगेंगे। परिस्थितियां किसी भी मामले में उनकी गेंदबाजी के अनुकूल नहीं होने वाली हैं।”

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट