सुनील गावस्कर ने T20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी अपनी टीम इंडिया, IPL 2021 के टॉप रन स्कोरर को दिखाया बाहर का रास्ता

सुनील गावस्कर ने अपनी टी20 वर्ल्ड कप टीम में 5 तेज गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, दीपक चहर और मोहम्मद शमी को शामिल किया है। उनकी टीम में शामिल एकमात्र स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं।

T20 World Cup Shikhar Dhawan Shreyas Iyer Sunil Gavaskar
सुनील गावस्कर ने शिखर धवन के अलावा दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे श्रेयस अय्यर को भी अपनी टीम में शामिल नहीं किया है। (सोर्स- फाइल फोटो)

आईसीसी टी20 विश्व कप (ICC T20 World Cup) 2021 इस साल 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई और ओमान में खेला जाना है। टूर्नामेंट शुरू होने में अब करीब एक महीने का ही समय बचा है, ऐसे में इस बात को लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही हैं कि टीम इंडिया में कौन-कौन खिलाड़ी अपनी जगह बनाएगा।

दुनिया की हर टीम टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाने की होड़ में होगी। भारतीय दल की आधिकारिक घोषणा से पहले, दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी इस शोपीस इवेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी है। हालांकि, उन्होंने बाएं हाथ के धाकड़ बल्लेबाज शिखर धवन को टीम से बाहर कर दिया है। उन्होंने कहना है कि 2021 टी20 वर्ल्ड कप में भारत की ओर से रोहित शर्मा और विराट कोहली बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे।

सुनील गावस्कर ने दाएं हाथ के बल्लेबाज और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रहे श्रेयस अय्यर को भी टीम से बाहर कर दिया है। खास यह है कि शिखर धवन इस सीजन यानी आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप पर हैं। उन्होंने अब तक 8 मैच में 54.28 के औसत से 380 रन बनाए हैं। इस सूची में रोहित शर्मा 8वें और विराट कोहली 15वें नंबर पर हैं।

सुनील गावस्कर ने रोहित के अलावा मुंबई इंडियंस के तीन बल्लेबाजों को अपनी टीम में चुना। इनमें सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या शामिल हैं। सूर्यकुमार जहां तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। वहीं पंड्या बंधु मध्यक्रम पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने जिन दो ऑलराउंडर्स चुने हैं, उनमें रविंद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर शामिल हैं।

गावस्कर ने जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, दीपक चहर और मोहम्मद शमी को भी अपनी टीम में शामिल किया है। गावस्कर की टीम में जगह बनाने वाले एकमात्र स्पिनर युजवेंद्र चहल हैं। क्रुणाल को टीम में शामिल करने पर बोलते हुए गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर कहा, ‘वह एक ऑलराउंडर है। एक बहुत ही अनुभवी खिलाड़ी है।’

टूट गई धवन और आयशा की 9 साल पुरानी शादी? जानिए क्या है वायरल पोस्ट की सच्चाई

गावस्कर ने कहा, ‘क्रुणाल पंड्या ने पिछले कई साल से आईपीएल में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए वह निश्चित रूप से टीम में जगह पाने का हकदार है। वह बाएं हाथ का बल्लेबाज है, यह भी एक फायदे वाली बात है।’ भारत को टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को दुबई में खेलना है।

टी20 विश्व कप 2021 के लिए चुनी गई सुनील गावस्कर की भारतीय टीम: रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, कुणाल पंड्या, रविंद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर (फिटनेस पर निर्भर), जसप्रीत बुमराह , मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चहर, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट