T20 World Cup 2021: श्रीलंका ने आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में बनाई जगह, नामीबिया ने नीदरलैंड को हरा उम्मीदों को रखा बरकरार

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के क्वालीफायर राउंड में श्रीलंका ने आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में जगह बना ली है। दूसरी ओर नामीबिया ने नीदरलैंड को हराकर अपनी सुपर-12 की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

t20-world-cup-2021-srilanka-qualified-for-super-12-also-namibia-beats-netherlands-to-keep-hopes-alive-for-main-stage
श्रीलंका ने आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में जगह बना ली है, तो नामीबिया ने नीदरलैंड को हराकर अपनी उम्मीदों को अभी जिंदा रखा है (सोर्स- ट्विटर)

श्रीलंका ने वानिंदु हसारंगा डि सिल्वा (71) और पाथुम निसांका (61) के अर्धशतकों के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बुधवार को टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप ए मैच में आयरलैंड को 70 रन से हराकर दूसरी जीत दर्ज की और सुपर 12 के लिए क्वालीफाई किया।

श्रीलंका ने खराब शुरूआत से उबरते हुए वानिंदु हसारंगा और निसांका के बीच चौथे विकेट के लिये 123 रन की साझेदारी से सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।

फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आयरलैंड को 18.3 ओवर में 101 रन पर समेट दिया जिसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। आयरलैंड के लिये कप्तान एंडी बालबिर्नी (41) और कर्टिस कैम्फर (24) ही कुछ देर टिककर खेल पाए।

वहीं अन्य मुकाबले में नामीबिया ने डेविड वीज के ताबड़तोड़ 66 रन की बदौलत टी20 विश्व कप के पहले दौर के ग्रुप ए मैच में अपने से ऊंची रैंकिंग की नीदरलैंड को 6 गेंद रहते 6 विकेट से हरा दिया। वीज ने कप्तान गेरहार्ड इरास्मस (32) के साथ चौथे विकेट के लिए 51 गेंद में 93 रन की साझेदारी की और टीम को जीत दिलाकर सुपर-12 की उम्मीदों को बरकरार रखा।

इस सीजन में टी20 विश्व कप में पदार्पण कर रही नामीबिया की पहले दौर के मैच में यह पहली जीत थी। आपको बता दें कि अनुभवी वीज दक्षिण अफ्रीका के लिए भी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

इस मुकाबले में उन्होंने 40 गेंद का सामना करते हुए चार चौके और पांच छक्के जमाये। उनका यह पहला अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक है, उनकी इस पारी ने कुछ ही मिनट में मैच का पासा ही पलट दिया।

इस जीत से नामीबिया सुपर 12 चरण की दौड़ में बनी हुई है और पहले दौर के अंतिम मैच में उन्हें इसके लिए आयरलैंड को हराना होगा। शुरूआती मैच में नामीबिया को श्रीलंका ने हराया था। दूसरी तरफ नीदरलैंड अब अपने दोनों मैच गंवा चुका है और उसके अगले चरण में पहुंचने की संभावना काफी कम है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
फिरोजशाह कोटला पर खास रहा शतक बनानाः रहाणे
अपडेट