T20 World Cup 2020: ब्रायन लारा ने भारत को बताया खिताब जीतने का दावेदार, कहा इस बार रोमांचक होगा टूर्नामेंट

T20 World Cup 2020: ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक टूर्नामेंट नहीं जीती है। दूसरी ओर, भारतीय टीम 2007 के बाद कभी भी चैंपियन नही बन पाई। वहीं, वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में खिताब अपने नाम किया था।

ब्रायन लारा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज खेलने के लिए भारत आए हुए थे। (सोर्स- सोशल मीडिया)

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में वेस्टइंडीज लीजेंड्स की ओर से भारत में खेल रहे हैं। पहले मैच में उनकी टीम को इंडिया लीजेंड्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इस साल ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में मेन्स टी20 वर्ल्ड कप खेले जाएंगे। टूर्नामेंट में अभी 7-8 महीने का समय बाकी है, उससे पहले ही संभावित विजेता के नाम पूर्व क्रिकेटर और विशेषज्ञ बताने लगे हैं। ब्रायन लारा ने टूर्नामेंट के लिए मेजबान ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज की टीम और भारत को फेवरेट बताया है।

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत में वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘यह वर्ल्ड कप बहुत बड़ा होने वाला है। इसमें भारत, वेस्टइंडीज के अलावा मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया भी पसंदीदा के रूप में टूर्नामेंट की शुरुआत करेगी। मुझे लगता है कि भारत में तालमेल बिठाने की ताकत है। ऑस्ट्रेलिया के घर पर किसी के लिए एक आसान वर्ल्ड कप नहीं होने जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया, भारत और वेस्टइंडीज बाकी देशों के लिए मुश्किल होने वाले हैं। वेस्टइंडीज टी20 की मजबूत टीम है। इसलिए यह वाकई एक रोमांचक वर्ल्ड कप होने जा रहा है।’’

ऑस्ट्रेलिया की टीम अब तक टूर्नामेंट नहीं जीती है। दूसरी ओर, भारतीय टीम 2007 के बाद कभी भी चैंपियन नही बन पाई। वहीं, वेस्टइंडीज ने 2012 और 2016 में खिताब अपने नाम किया था। लारा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में वेस्टइंडीज लीजेंड्स के कप्तान हैं। दूसरी ओर, सचिन तेंदुलकर इंडिया लीजेंड्स टीम के कप्तान हैं। दोनों टीमें पहले मैच में आमने-सामने हुई थीं। सहवाग के अर्धशतक की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने जीत दर्ज की थी।

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में दुनिया भर की कई टीमों के महान खिलाड़ी खेल रहे हैं। इंडिया लीजेंड्स के लिए सचिन और सहवाग के अलावा युवराज सिंह, मोहम्मद कैफ, जहीर खान और इरफान पठान सहित कई पुराने खिलाड़ी खेल रहे हैं। टूर्नामेंट के अगले मैचों में दर्शकों को स्टेडियम में जाने की अनुमति नहीं होगी। कोरोनावायरस के खतरों को ध्यान में रखकर यह फैसला किया गया है। भारत में अब तक कोरोनावायरस से संक्रमित 70 से ज्यादा लोगों के बारे में पता चला है।

Next Stories
1 Coronavirus Update: महामारी के चलते खाली स्टेडियम में होगा ISL फाइनल
2 भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज पर Coronavirus का कहर, खाली स्टेडियम में होंगे बाकी दोनों वनडे
3 दंगल गर्ल बबीता फौगाट का दावा, सचिन पायलट ने भी BJP के नंबर पर दी मिसकॉल; फैंस ने दिया NRC का नया नाम
यह पढ़ा क्या?
X