ताज़ा खबर
 

क्रिकेट फैंस के लिए खुशखबरी: 6 से 8 जून तक होगा टी20 टूर्नामेंट, दर्शकों को मिलेगी स्टेडियम में एंट्री

कोविड-19 के चलते क्रिकेट गतिविधियों पर रोक लगी हुई थी लेकिन अब क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है। इस सप्ताह के आखिर में डारविन में टी20 टूर्नामेंट होगा।

दो माह बाद क्रिकेट की वापसी (फाइल फोटो)

लंबे समय से कोविड-19 के चलते खेल गतिविधियों पर रोक लगी हुई है लेकिन अब क्रिकेट फैंस के लिए एक खुशखबरी है। क्योंकि दो महीने बाद आस्ट्रेलिया में एक बार क्रिकेट की वापसी हो रही है। जी हां, इस सप्ताह के आखिर में डारविन में एक टी20 टूर्नामेंट होगा। सीडीयू टॉप एंड टी20 राउंड राबिन टी20 टूर्नामेंट में 15 टीमें भाग लेंगी जो छह से आठ जून तक खेला जायेगा। दिलचस्प ये है कि इस टूर्नामेंट में दर्शकों को भी क्रिकेट स्टेडियम में आने की अनुमति होगी।

बता दें कि डारविन में 21 मई के बाद से कोरोना संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया है। यही वजह है कि यहां पर क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज होने जा रहा है। इसमें मैदान पर 500 दर्शकों को प्रवेश की अनुमति रहेगी।

टूर्नामेंट में डारविन प्रीमियर ग्रेड के सात क्लब और एक इनविटेशन इलेवन होगी जिसमें नार्दर्न टेरिटरी की एशिया कप प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी होंगे। बता दें कि कोरोना महामारी से पहले 13 मार्च को आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इसके बाद से क्रिकेट दुनिया भर में बंद है।

नार्दर्न टेरिटरी क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी जोएल मौरिसन ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा, ”खेल में आये अभूतपूर्व व्यवधान के बाद अब क्रिकेट की वापसी का जश्न मनाने का यह सुनहरा मौका है। पिछले कुछ महीने दुनिया भर में काफी कठिन रहे। उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट के जरिये क्रिकेटप्रेमियों को खुशी का मौका मिलेगा।”

इस टूर्नामेंट के चुनिंदा मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग मायक्रिकेट फेसबुक पेज पर भी की जायेगी। ऐसे में क्रिकेट लवर्स सोशल मीडिया के जरिए भी मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। यह क्रिकेट में रुचि रखने वालों के लिए यकीनन एक अच्छी खबर है। वहीं बात अगर IPL की करें तो इसे लेकर खबर है कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) इंडियन प्रीमियर लीग को विदेश में कराने का विचार कर रहा है।  एक अधिकारी ने बताया कि अंतिम विकल्प के रूप में इसे विदेश में आयोजित करने का रास्ता भी संभव दिखा तो वह पीछे नहीं हटेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मम्मी-पापा को भी नहीं थी सगाई की भनक, नताशा स्टैनकोविक को लेकर हार्दिक पंड्या का एक और खुलासा
2 ‘विराट कोहली-रोहित शर्मा आपको खेल का ककहरा नहीं सिखाते,’ हार्दिक पंड्या ने टेस्ट करियर को लेकर दिया बड़ा बयान
3 हार्दिक पंड्या ने दी नताशा स्टैनकोविक के प्रेग्नेंट होने की खबर, कोहली-अनुष्का का उड़ने लगा मजाक; ऐसे मजे ले रहे फैंस
यह पढ़ा क्या?
X