ताज़ा खबर
 

T20: शाहीन अफरीदी का धमाका; 4 गेंद में झटके 4 विकेट, 6 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले पहले गेंदबाज बने

हैम्पशायर की ओर से अफरीदी पारी का 18वां ओवर करने आए। 20 साल के अफरीदी ने इस ओवर की आखिरी चार गेंदों पर विकेट लेकर अपनी टीम को जिताया। उन्होंने ओवर की तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर विकेट हासिल कर मैच समाप्त किया।

Shaheen Shah Afridiपाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी टी20 फॉर्मेट में 6 बल्लेबाजों को बोल्ड करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने टी20 वाईटैलिटी ब्लास्ट में गेंदबाजी करते हुए लगातार चार गेंद पर चार विकेट चटकाने का कारनामा किया है। हैम्पशायर की ओर से खेलते हुए अफरीदी ने इस मैच में कुल 6 विकेट झटके। अपनी धमाकेदार गेंदबाजी के दम पर उन्होंने मिडलसेक्स को जिताने में मदद की। अफरीदी ने सभी 6 बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। टी20 फॉर्मेट में वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए। उन्होंने चार ओवरों में 19 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए।

हैम्पशायर की ओर से अफरीदी पारी का 18वां ओवर करने आए। 20 साल के अफरीदी ने इस ओवर की आखिरी चार गेंदों पर विकेट लेकर अपनी टीम को जिताया। उन्होंने ओवर की तीसरी, चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर विकेट हासिल कर मैच समाप्त किया। उन्होंने जॉन सिम्पसन, स्टीव फिन और फिर थिलान वल्लावीटा को बोल्ड कर अपनी हैट्रिक पूरी की। इसके बाद अगली ही गेंद टीम मुतार्ग को भी बोल्ड कर उन्होंने लगातार चार विकेट अपने नाम किए। इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए हैम्पशायर की टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट खोकर 141 रन का स्कोर बनाया था।

इसके बाद बल्लेबाजी करने आई मिडलसेक्स की टीम ने 17 ओवर में 6 विकेट गवा कर 121 रन बना लिए थे। जीत के लिए उसे 18 गेंदों में केवल 21 रन बनाने थे और चार विकेट हाथ में थे। लेकिन इसके बाद 18वें ओवर में शाहीन अफरीदी गेंदबाजी करने आए और लगातार चार विकेट लेकर उन्होंने मैच का पासा पलट दिया। अंत में हैम्पशायर की टीम ने इस मुकाबले को 20 रनों से जीत लिया।

लगातार चार बॉल पर चार विकेट लेने वाले अफरीदी दुनिया के 7वें खिलाड़ी हैं। श्रीलंका के लसिथ मलिंगा इकलौते ऐसे गेंदबाज हैं, जिन्होंने दो बार लगातार चार गेंदों में 4 विकेट लेने का कारनामा किया है। वह विश्व कप में ऐसा करने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। 2007 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने चार विकेट झटके थे।

दूसरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 मैच में लगातार चार विकेट लिए थे। अफगानिस्तान के राशिद खान अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में लगातार चार विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी हैं। भारतीय बॉलर की बात की जाए तो अभिमन्यु मिथुन एकमात्र गेंदबाज हैं। अभिमन्यु मिथुन ने एक ओवर में पांच विकेट लिए हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में पहली चार और छठी गेंद पर उन्होंने बल्लेबाज को आउट किया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 SRH vs RCB: 6 साल बाद RCB के बल्लेबाज ने डेब्यू मैच में ठोका अर्धशतक, फर्स्ट क्लास, लिस्ट ए, टी20 में भी बना चुके हैं यह रिकॉर्ड देवदत्त पडीक्कल
2 IPL 2020: मैच से पहले विराट कोहली और एबी डिविलियर्स ने ‘बदले’ अपने नाम, जानिए दिग्गज क्रिकेटरों ने क्यों उठाया ऐसा कदम
3 आरसीबी ने सनराइजर्स को लगातार दूसरे मैच में हराया, हैदराबाद के आखिरी 7 बल्लेबाज 32 रन के भीतर आउट
यह पढ़ा क्या?
X