पॉल स्टर्लिंग ने 370 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन, फिर भी हारी क्रिस गेल की टीम; फाइनल में पहुंची प्रीति जिंटा के विकेटकीपर की ‘सेना’

T10 League 2021: नार्दर्न वॉरियर्स के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। टीम अबुधाबी ने 10 ओवर में 7 विकेट पर 114 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी नार्दर्न वॉरियर्स ने 9.4 ओवर में 3 विकेट पर 115 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

ABSOLUTE SCENES T10 League 2021 Northern Warriors vs Team Abu Dhabi
नार्दर्न वॉरियर्स ने टी20 लीग के एलिमिनेटर 2 में टीम अबुधाबी को 7 विकेट से हरा फाइनल में जगह बनाई। (सोर्स- ट्विटर टी20 लीग)

टी10 लीग ( T10 League) 2021 का खिताबी मुकाबला दिल्ली बुल्स और नार्दर्न वॉरियर्स (Northern Warriors) के बीच 6 फरवरी की रात में होना है। नार्दर्न वॉरियर्स ने 5 फरवरी की रात टीम अबुधाबी (Team Abu Dhabi)  को एलिमिनेटर-2 (Eliminator 2) में 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। नार्दर्न वॉरियर्स के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। टीम अबुधाबी ने 10 ओवर में 7 विकेट पर 114 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नार्दर्न वॉरियर्स ने 9.4 ओवर में 3 विकेट पर 115 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। टीम अबुधाबी की ओर से ओपनर पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling) ने 3 चौके और 6 छक्के की मदद से 13 गेंद में 48 रन (करीब 370 के औसत से) बनाए। इसके बावजूद आयरलैंड के इस ऑलराउंडर की टीम को मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम अबुधाबी का हिस्सा क्रिस गेल (Chris Gayle) का बल्ला नहीं चला। वह 6 गेंद में 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। टीम अबुधाबी की शुरुआत अच्छी हुई थी। उसने 2.5 ओवर में ही 55 रन बना लिए थे।

श्रीलंकाई गेंदबाज ने 5 गेंद में झटके 3 विकेट, चैंपियन बनी प्रीति जिंटा के विकेटकीपर की टीम

तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर पॉल स्टर्लिंग को वेस्टइंडीज के गेंदबाज रेयाद एमरिट ने वसीम मोहम्मद के हाथों कैच करा दिया। अगली ही गेंद पर गेल भी पवेलियन लौट गए। उसके बाद टीम अगले 6.5 ओवर में 59 रन ही बना पाई और 5 विकेट गंवाए। नार्दर्न वॉरियर्स की ओर से फैबियन एलन (Fabian Allen) ने 2 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

नार्दर्न वॉरियर्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। वसीम मोहम्मद (Waseem Muhammad) के रूप में उसका पहला विकेट 10वीं गेंद पर गिर गया था। तब टीम का स्कोर कुल 17 रन ही था। तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) भी बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उस समय टीम का स्कोर 23 रन ही था।

इसके बाद लेंडल सिमंस और रोवमैन पॉवेल (49 रन, 24 गेंद, 5 चौके और 2 छक्के) ने तीसरे विकेट के लिए 39 गेंद में 76 रन की साझेदारी की। नौवें ओवर की आखिरी गेंद पर रोवमैन पॉवेल (Rovman Powell) पवेलियन लौटे। लेंडल सिमंस (Lendl Simmons) 3 चौके और 3 छक्के की मदद से 27 गेंद में 46 रन की नाबाद पारी खेली। बता दें कि निकोलस पूरन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रीति जिंटा के सह मालिकाना हक वाली किंग्स इलेवन पंजाब का हिस्सा हैं।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट