T10 League: IPL में रिटेन होने के बाद केकेआर के ऑलराउंडर ने मचाया धमाल, फाइनल में पहुंची टीम; सनी लियोनी की टीम को मिलेगा दूसरा मौका

अबु धाबी टी10 लीग के पहले क्वालीफायर में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने दिल्ली बुल्स को 17 रनों से हराकर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। इस जीत में डेक्कन के लिए कैरेबियाई खिलाड़ियों ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया। रसेल और ओडियन स्मिथ ने दिल्ली को हराने में अहम भूमिका निभाई।

t10-league-first-finalist-confirmed-after-deccan-gladiators-beats-sunny-leone-delhi-bulls-by-17-runs-andre-russel-shown-great-all-round-performance
आंद्रेल रसेल विकेट लेने के बाद जश्न मनाते हुए, दिल्ली बुल्स को हराकर डेक्कन फाइनल में पहुंच गई है (सोर्स- ट्विटर @T10League)

अबु धाबी टी10 लीग के पहले क्वालीफायर में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने दिल्ली बुल्स को 17 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री कर ली है। इस मुकाबले में केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल जिन्हें आईपीएल 2022 के लिए रिटेन भी किया गया है, उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से टीम को फाइनल में पहुंचाया है। वहीं सनी लियोनी की टीम को क्वालीफायर-2 खेलकर फाइनल में जगह बनाने का एक और मौका मिलेगा।

दरअसल सनी लियोनी दिल्ली बुल्स की ब्रांड एंबेसडर हैं। एलिमिनेटर में बांग्ला टाइगर्स और टीम अबु धाबी के मुकाबले की विजेता टीम से आज रात ही भारतीय समयानुसार 9.30 बजे दिल्ली बुल्स का आमना-सामना होगा। क्लावीफायर-2 की विजेता टीम का 4 दिसंबर यानी शनिवार को खिताबी मुकाबले में डेक्कन से सामना होगा।

इस मुकाबले की बात करें तो पहले खेलते हुए डेक्कन ने निर्धारित 10 ओवर में 4 विकेट पर 139 रन बनाए थे। ओपनिंग में प्रमोट किए गए केकेआर के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल ने 14 गेंदों 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने 2 ओवर में 27 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स की शुरुआत अच्छी थी। रहमनुल्लाह गुरबाज और चंद्रपॉल हेमराज ने 2.3 ओवर में 36 रन बना लिए थे। इसके बाद ओडियन स्मिथ ने दिल्ली को चंद्रपॉल के रूप में पहला झटका दे दिया था। इसके बाद सभी खिलाड़ियों ने छोटे-छोटे योगदान तो दिए लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाए।

10 ओवर में दिल्ली बुल्स 5 विकेट पर सिर्फ 122 रन बना पाई। ओडियन स्मिथ ने भी 11 गेंदों पर 30 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। इसके बाद गेंदबाजी में भी उन्होंने 1 ओवर में 21 रन देकर एक विकेट झटका था। ऑलराउंड परफॉर्मेंस के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया।

इस जीत के साथ पाकिस्तानी पेसर वहाब रियाज की टीम फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। डेक्कन का सामना अब क्वालीफायर-2 की विजेता टीम के साथ शनिवार को होगा। फाइनल मैच का आयोजन अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में भारतीय समयानुसार 4 दिसंबर को रात 9.30 बजे से होगा।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट