scorecardresearch

T10 League: कैरेबियाई खिलाड़ियों के दमदार प्रदर्शन से फाइनल में पहुंची दिल्ली, अफगान ओपनर का पचासा बेकार; होम टीम को मिली करारी हार

अबु धाबी टी10 लीग के मौजूदा संस्करण की दो फाइनलिस्ट टीमें मिल चुकी हैं। दिल्ली बुल्स और डेक्कन ग्लैडिएटर्स के बीच खिताबी भिड़ंत होगी। ये मुकाबला अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में शनिवार 4 दिसंबर को भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे से खेला जाएगा।

t10-league-final-match-to-be-played-between-sunny-leone-delhi-bulls-and-pakistan-pacer-wahab-riyaz-deccan-gladiators-in-abu-dhabi
अबु धाबी टी10 लीग के फाइनल में आमने-सामने होंगी दिल्ली बुल्स और डेक्कन ग्लैडिएटर्स (सोर्स- ट्विटर @T10League)

क्वालीफायर-1 में डेक्कन ग्लैडिएटर्स से हार मिलने के बाद दिल्ली बुल्स ने दमदार वापसी करते हुए होम टीम अबु धाबी को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस तरह लीग की दो फाइनलिस्ट टीमें मिल चुकी हैं। खिताबी मुकाबले में आमना-सामना होगा डेक्कन और दिल्ली का। एलिमिनेटर में बांग्ला टाइगर्स को हराकर आई टीम अबु धाबी के सपनों को तगड़ा झटका लगा है।

एलिमिनेटर मुकाबले में टीम अबु धाबी ने बांग्ला टाइगर्स को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। इस मुकाबले में बांग्ला टाइगर्स के बल्लेबाज और अफगानिस्तान के ओपनर हजरतुल्लाह जजई की 37 गेंदों पर 66 रन की पारी बेकार हो गई। इसके तुरंत बाद हुए दूसरे क्वालीफायर में दिल्ल बुल्स ने अबु धाबी को 49 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

क्वालीफायर-2 में कैरेबियाई खिलाड़ी डोमिनिक ड्रेक्स और रोमारियो शेफर्ड के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली बुल्स को फाइनल में एंट्री मिली। इस मुकाबले में पहले खेलते हुए दिल्ली ने निर्धारित 10 ओवर में 7 विकेट पर 109 रन बनाए थे। ड्रेक्स ने 12 और शेफर्ड ने 26 महत्वपूर्ण रनों का योगदान देते हुए टीम का स्कोर 100 पार पहुंचाया था।

जवाब में होम टीम 8.3 ओवर में 60 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। इस तरह दिल्ली बुल्स ने 49 रनों से ये मैच जीतकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। डोमिनिक ड्रेक्स ने 2 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट झटके। इसके अलावा रोमारियो शेफर्ड ने 1 ओवर में 3 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। फजलहक फारूखी ने भी 2 ओवर में 5 रन देकर 3 सफलताएं हासिल कीं।

डेक्कन और दिल्ली के बीच खिताबी जंग

अब खिताबी मुकाबले में आमना-सामना होगा पाकिस्तानी पेसर वहाब रियाज की अगुआई वाली डेक्कन ग्लैडिएटर्स और ड्वेन ब्रावो की दिल्ली बुल्स के बीच। ब्रावो की टीम ने क्वालीफायर-1 में डेक्कन से हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए होम टीम को दूसरे क्वालीफायर में करारी शिकस्त दी है।

वहीं डेक्कन ऐसी टीम है जो लीग स्टेज के अंत में पॉइंट्स टेबल की टॉप टीम थी। इसके बाद पहले क्वालीफायर में दिल्ली बुल्स को हराकर फाइनल में भी अपना स्थान पक्का किया। ऐसे में दिल्ली बुल्स के पास जहां बदला लेना का मौका जरूर है लेकिन ये मौका आसान नहीं होने वाला है। फाइनल मुकाबला शनिवार 4 दिसंबर को भारतीय समयानुसार रात 9.30 बजे से होगा।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.