scorecardresearch

T10 League Final: सनी लियोनी की टीम को हराकर डेक्कन बनी चैंपियन, आंद्रे रसेल ने 32 गेंदों पर ठोके 90 रन; तीसरे स्थान का मुकाबला हुआ टाई

अबु धाबी टी10 लीग के पांचवे संस्करण में डेक्कन ग्लैडिएटर्स की टीम चैंपियन बन गई है। फाइनल मुकाबले में डेक्कन ने दिल्ली बुल्स को हराकर खिताब पर कब्जा किया। आंद्रे रसेल ने 32 गेंदों पर 90 रन की तूफारी पारी खेली।

t10-league-champion-deccan-gladiators-beats-sunny-leone-delhi-bulls-in-final-clash-to-clinch-title-andre-russel-hits-32-balls-90-runs
डेक्कन ग्लैडिएटर्स की पूरी टीम अबु धाबी टी10 लीग 2021 के चैंपियन टाइटल के साथ (सोर्स- ट्विटर @T10League)

अबु धाबी टी10 लीग के खिताबी मुकाबले में डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने दिल्ली बुल्स को हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। फाइनल मुकाबले में डेक्कन की जीत के हीरो रहे आंद्रे रसेल जिन्होंने 32 गेंदों पर नाबाद 90 रनों की पारी खेली। उन्होंने सलामी बल्लेबाज कैडमोर (59) के साथ पहले विकेट के लिए नाबाद 159 रनों की साझेदारी भी की।

आंद्रे रसेल ने इसके बाद गेंदबाजी में भी एक विकेट अपने नाम किया। उन्होंने 2 ओवर में 25 रन देकर रोमारियो शेफर्ड को क्लीन बोल्ड किया। इस शानदार परफॉर्मेंस के लिए फाइनल मुकाबले में उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। साथ ही पूरी लीग में 21 विकेट झटकने वाले श्रीलंका के स्टार गेंदबाज वानिंदु हसरंगा को प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इस मैच की बात करें तो पहले खेलते हुए डेक्कन ने निर्धारित 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 159 रन बनाए। रसेल और कैडमोर ने नाबाद अर्धशतकीय पारियां खेलीं। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स की शुरुआत ठीकठाक थी। लेकिन 24 रन पर ओडियन स्मिथ ने लगातार दो झटके दिल्ली को दे दिए।

इसके बाद 20 गेंद पर 42 रन बनाने वाले चंद्रपॉल हेमराज ने पारी को एक छोर से संभाले रखा। लेकिन दूसरे छोर से उन्हें बखूबी साथ नहीं मिल पाया। इस तरह दिल्ली बुल्स खिताब जीतने से 56 रन दूर रहे गई। निर्धारित 10 ओवर में सनी लियोनी (ब्रांड एंबेसडर) की टीम 7 विकेट पर सिर्फ 103 रन बना पाई।

टाई हुआ तीसरे स्थान का मुकाबला

टीम अबु धाबी को पॉइंट्स टेबल में ऊपर रहने के चलते तीसरा स्थान तो मिल गया। लेकिन बांग्ला टाइगर्स के साथ होम टीम का हुआ ये मुकाबला टाई पर समाप्त हुआ। पहले खेलते हुए टीम अबु धाबी ने कोलिन इंग्राम के 41 रनों की मदद से 5 विकेट पर 98 रन बनाए। जवाब में बांग्ला टीम भी 6 विकेट पर 98 रन ही बना पाई। इस तरह ये मुकाबला टाई हो गया।

पॉइंट्स टेबल में होम टीम अबु धाबी 10 में से 7 मुकाबले जीतकर 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रही थी। एलिमिनेटर मुकाबले में टीम अबु धाबी ने बांग्ला टाइगर्स को 7 विकेट से मात दी थी। इसके बाद दूसरे क्वालीफायर में अबु धाबी को दिल्ली बुल्स ने मात देकर फाइनल में एंट्री की थी।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट