T10 League: एक दिन पहले रचा इतिहास, अब अफगान ओपनर ने 18 गेंद में ठोकी फिफ्टी; IPL टीमें लुटाएंगी पैसा? अंग्रेज स्पिनर ने भी ली हैट्रिक

दिल्ली बुल्स ने टीम अबुधाबी को हराने के साथ ही टूर्नामेंट में दूसरी बार जीत की हैट्रिक लगाई। वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके 10 मैच में 14 अंक हो गए हैं। डेक्कन ग्लैडिएटर्स शीर्ष पर है। उसके भी 10 मैच में 14 अंक हैं।

T10 league Delhi Bulls vs Team Abu Dhabi Match Report ad vs dbl
दिल्ली बुल्स के रहमानुल्लाह गुरबाज ने 18 गेंद में पचासा ठोका। उनके टीम साथी आदिल रशीद ने टूर्नामेंट के इस सीजन में अपनी पहली हैट्रिक ली। (सोर्स- Abu Dhabi T10)

अबुधाबी में खेली जा रही टी10 क्रिकेट लीग में अफगानिस्तान के युवा खिलाड़ी रहमानुल्लाह गुरबाज लगातार दूसरे दिन गेंदबाजों की धुनाई की। उन्होंने 2 दिसंबर 2021 की रात 18 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी की। एक दिन पहले यानी एक दिसंबर 2021 को उन्होंने सिर्फ 14 गेंद में पचासा ठोक कर इतिहास रचा था। वह टूर्नामेंट में सबसे कम गेंद में अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

अबुधाबी के शेख जायद स्टेडियम में 2 दिसंबर की रात खेले गए मैच में टीम अबुधाबी ने टॉस जीतकर दिल्ली बुल्स को बल्लेबाजी का न्योता दिया। दिल्ली बुल्स ने 10 ओवर में 5 विकेट पर 135 रन ठोक दिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम अबुधाबी 10 ओवर में 8 विकेट पर 86 रन ही बना पाई। दिल्ली बुल्स की ओर से ब्रिटिश स्पिनर आदिल रशीद ने 2 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट लिए।

आदिल रशीद ने टूर्नामेंट में इस सीजन की अपनी पहली और ओवरऑल दूसरी हैट्रिक ली। रशीद ने पारी का पांचवां ओवर फेंका। उन्होंने अपने ओवर की तीसरी, चौथी और पांचवीं गेंद पर क्रमशः लियाम लिविंगस्टोन, कॉलिन इनग्राम और जैमी ओवर्टन को पवेलियन की राह दिखाई। इससे पहले दिल्ली बुल्स की शुरुआत खराब रही थी।

उसने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर जब टीम का स्कोर 7 रन ही था, तभी चंद्रपॉल हेमराज के रूप में अपना पहला विकेट खो दिया था। हालांकि, बाद में रहमानुल्लाह गुरबाज ने शेरफेन रदरफोर्ड के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 37 गेंद में 105 रन की साझेदारी की। रहमानुल्लाह को लिविंगस्टोन और साल्ट ने मिलकर रन आउट किया। आउट होने से पहले उन्होंने 5 चौके और 6 छक्के की मदद से 29 गेंद में 69 रन की पारी खेली।

कहना गलत नहीं होगा कि विश्व क्रिकेट में रहमानुल्लाह गुरबाज से अधिक रोमांचक और होनहार युवा बल्लेबाज के बारे में सोचना कठिन है। गुरबाज की ये पारियां ऐसे समय आईं हैं, जब इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 के लिए एक या दो महीने में नीलामी हो सकती है। ऐसे में आईपीएल नीलामी के दौरान फ्रैंचाइजीस रहमानुल्लाह गुरबाज पर करोड़ों रुपए की बोली लगा सकती हैं।

दिल्ली बुल्स ने टीम अबुधाबी को हराने के साथ ही टूर्नामेंट में दूसरी बार जीत की हैट्रिक लगाई। वह पॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। उसके 10 मैच में 14 अंक हो गए हैं। डेक्कन ग्लैडिएटर्स शीर्ष पर है। उसके भी 10 मैच में 14 अंक हैं। टीम अबुधाबी ने भी 10 में से 7 मैच जीते हैं। उसके भी 14 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट उसका दिल्ली और डेक्कन से कम है।

पढें खेल समाचार (Khel News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।