scorecardresearch

Syed Mushtaq Ali Trophy: विराट कोहली के साथी रहे गेंदबाज ने 5 दिन में दूसरी बार बरपाया कहर, अब 8 रन दे झटके 5 विकेट; लगातार 5वां मैच जीती टीम

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चामा ने 3.2 ओवर में सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट लिए। इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया।

Syed Mushtaq Ali Trophy Virat Kohli Chama V Milind 5 wickets Team Uttar Pradesh vs Hyderabad
हैदराबाद में 4 सितंबर 1994 को जन्में चामा वी मिलिंद (बीच में) 2017 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) का भी हिस्सा थे। (सोर्स- ईएसपीएनक्रिकइंफो)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2021-22 के राउंड-5 एलीट ग्रुप ई में 9 नवंबर को हैदराबाद ने लगातार पांचवीं जीत हासिल की। उसने गुरुग्राम स्थित गुरुग्राम क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए मैच में उत्तर प्रदेश को 29 रन से हराया।

हैदराबाद ग्रुप ई से अंतिम आठ में जगह बनाने वाली पहली टीम बनी। अनुभवी बल्लेबाज शेल्डन जैकसन (नाबाद 79 रन) की पारी से सौराष्ट्र ने दिल्ली को 13 रन से हराया और ग्रुप ई से प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। हैदराबाद की जीत में गेंदबाज चामा वी मिलिंद ने अहम भूमिका निभाई। चामा ने 5 नवंबर को उत्तराखंड के खिलाफ मैच में भी कहर बरपाया था।

चामा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा रह चुके हैं। चामा आईपीएल 2014 और 2015 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad), आईपीएल 2017 में दिल्ली कैपिटल्स और आईपीएल 2019 में विराट कोहली की अगुआई वाली रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर का हिस्सा रहे थे। हैदराबाद में 4 सितंबर 1994 को जन्में चामा साल 2013 से हैदराबाद का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ मैच में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चामा ने 3.2 ओवर में सिर्फ 8 रन देकर 5 विकेट लिए। इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीता और बल्लेबाजी का फैसला किया। हैदराबाद ने कप्तान तन्मय अग्रवाल (Tanmay Agarwal) और राहुल बुद्धी (Rahul Buddhi) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 7 विकेट पर 147 रन का स्कोर खड़ा किया। तन्मय ने 7 चौके और एक छक्के की मदद से 46 गेंद में 62 रन की पारी खेली। राहुल ने 3 चौके और एक छक्के की मदद से 29 गेंद में 38 रन बनाए।

उत्तर प्रदेश की ओर से यश दयाल ने 2, जबकि समीर चौधरी, अंकित राजपूत और रिंकू सिंह ने एक-एक विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम ने चामा की घातक गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए। वह 19.2 ओवर में 118 रन ही बना पाई। चामा के अलावा हैदराबाद की ओर से बावानका संदीप (Bavanaka Sandeep) ने 26 रन देकर 2 विकेट लिए। तनय त्यागराजन (Tanay Thyagarajan) और तेलुकुपल्ली रवि तेजा (Telukupalli Ravi Teja) एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

उत्तर प्रदेश की ओर से अक्षदीप नाथ हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 32 गेंद में 36 रन बनाए। उनके अलावा आर्यन जुयाल ने 14, नलिन मिश्रा ने 15, मानिक बेरी ने 17 और समीर चौधरी ने 10 रन का स्कोर किया। उत्तर प्रदेश के 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए।

हैदराबाद के चामा की बात करें को उन्होंने 5 नवंबर को उत्तराखंड के खिलाफ मैच में 3.3 ओवर में 16 रन देकर 5 विकेट लिए थे। वह अब तक 5 मैच में 16 विकेट ले चुके हैं। वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों की सूची में शीर्ष पर हैं। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021-22 में अब तक 6 गेंदबाजों ने 5-5 विकेट लिए हैं। इनमें से चामा इकलौते हैं, जो अब तक 2 बार यह उपलब्धि अपने नाम कर चुके हैं।

पढें खेल (Khel News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट