ताज़ा खबर
 

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20: UP 9 विकेट से जीतकर भी खिताब की रेस से बाहर, J&K को 10 विकेट से रौंद पंजाब टॉप पर

उत्तर प्रदेश के एलीट ग्रुप ए की पॉइट टेबल में 4 मैच में 4 अंक हैं। इस ग्रुप में पंजाब 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। उत्तर प्रदेश का अगला मुकाबला 18 जनवरी को कर्नाटक से है। कर्नाटक के 12 अंक हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 16, 2021 7:28 PM
Abhishek Sharma Suresh Raina Syed Mushtaq Ali Trophyसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के एलीट ग्रुप ए में जम्मू-कश्मीर के खिलाफ मैच में पंजाब के अभिषेक शर्मा ने नाबाद 73 रन बनाए। उत्तर प्रदेश के सुरेश रैना ने त्रिपुरा के खिलाफ मैच में नाबाद 36 रन बनाए। (सोर्स- एक्सप्रेस अर्काइव/सोशल मीडिया)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2021 में 16 जनवरी को उत्तर प्रदेश ने अपनी पहली जीत हासिल की। उसने एलीट ग्रुप ए (Elite Group A) के मैच में त्रिपुरा को 10 विकेट से हराया। हालांकि, वह खिताब की रेस से बाहर हो चुकी है। उसके 4 मैच में 4 अंक हैं। इस ग्रुप में पंजाब 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। उत्तर प्रदेश का अगला मुकाबला 18 जनवरी को कर्नाटक से है। कर्नाटक के 12 अंक हैं।

कर्नाटक दूसरे नंबर पर है। जम्मू एंड कश्मीर और रेलवे 8-8 अंकों के साथ क्रमशः तीसरे और चौथे नंबर पर है। टूर्नामेंट के फॉर्मेट के मुताबिक सभी ग्रुप (छह ग्रुप) की शीर्ष टीमों के अलावा एलीट ग्रुप ए से ग्रुप ई तक की अगली दो शीर्ष टीमें नॉकआउट चरण के लिए क्वालिफाई करेंगी। एलीट ग्रुप ए में सभी टीमों के 1-1 मैच बाकी हैं। उत्तर प्रदेश का अगला मुकाबला कर्नाटक से है। यदि वह 18 जनवरी को कर्नाटक को हरा देती है तो उसके 8 अंक हो जाएंगे। लेकिन जम्मू एंड कश्मीर और रेलवे के बीच जो भी जीतेगा उसके 12 अंक हो जाएंगे और वह नॉकआउट चरण के लिए क्वालिफाई कर जाएगा।

अलूर के केएससीए क्रिकेट ग्राउंड पर हुए मैच में उत्तर प्रदेश ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 122 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश ने कर्ण शर्मा (नाबाद 68 रन, 36 गेंद, 6 चौके और 4 छक्के) और सुरेश रैना (नाबाद 36 रन, 23 गेंद, 4 चौके और 2 छक्के) के दम पर 13.1 ओवर में एक विकेट 123 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

ग्रुप एक अन्य मैच में पंजाब ने जम्मू एंड कश्मीर को 10 विकेट से रौंद दिया। इस मैच में भी पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू एंड कश्मीर की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 139 रन बनाए। उसकी ओर से शुभम पुंडीर ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 34 गेंद में 42 रन बनाए। पंजाब की ओर से सिद्धार्थ कौल ने 33 रन देकर 4 विकेट लिए। हरप्रीत बरार भी दो विकेट लेने में सफल रहे। मयंक मार्कंडेय और अर्शदीप सिंह के खाते में 1-1 विकेट आया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब ने 14.3 ओवर में बिना विकेट खोए 140 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। पंजाब की ओर से विकेटकीपर बल्लेबाज सिमरन सिंह 59 और अभिषेक शर्मा 73 रन बनाकर नाबाद रहे। अभिषेक ने 46 गेंद की अपनी पारी में 4 चौके और 6 छक्के लगाए। सिमरन सिंह ने 42 गेंदें खेलीं और 4 चौके और 4 छक्के लगाए।

Next Stories
1 रियान पराग के हरफनमौला प्रदर्शन से असम ने बंगाल को हरा किया उलटफेर, तमिलनाडु का विजय अभियान जारी
2 VIDEO: मुझे अपने शॉट पर कोई अफसोस नहीं, छक्के के चक्कर में आउट होने को लेकर बोले रोहित शर्मा
3 शेन वार्न और मार्क वॉ को रास नहीं आया ऋषभ पंत का ‘बोलना,’ भारतीय विकेटकीपर के चश्मे का उड़ाया ‘मजाक’
ये पढ़ा क्या?
X