ताज़ा खबर
 

रियान पराग के हरफनमौला प्रदर्शन से असम ने बंगाल को हरा किया उलटफेर, तमिलनाडु का विजय अभियान जारी

एन जगदीशन और कप्तान दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी के दम पर तमिलनाडु ने हैदराबाद को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। उसकी यह लगातर चौथी जीत है। वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में एलीट ग्रुप बी की पॉइंट टेबल में टॉप पर है।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 16, 2021 6:24 PM
Riyan Parag Pritam Das Syed Mushtaq Ali T20असम के कप्तान रियान पराग (बाएं) ने 54 गेंद में नाबाद 77 रन बनाए और 2 विकेट भी लिए। उनके साथी प्रीतम दास ने 27 रन देकर 3 विकेट झटके। (सोर्स- ट्विटर/बीसीसीआई डोमेस्टिक)

कप्तान रियान पराग के हरफनमौला खेल के दम पर असम ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20 टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप बी के मैच में शनिवार को बंगाल को 13 रनों से हराकर उलटफेर किया। ग्रुप के एक अन्य मैच में तमिलनाडु ने हैदराबाद को हराकर लगातार चौथी जीत के साथ तालिका में शीर्ष पर जगह बना ली है।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पराग की 54 गेंद में 77 रन की पारी से असम ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 157 रन बनाए। इसके बाद बंगाल को आठ विकेट पर 144 रन पर रोक दिया। पराग ने अपनी पारी में पांच छक्के और इतने ही चौके लगाये। उन्होंने इस दौरान इशान पोरेल (34 रन पर दो विकेट) के 18वें ओवर में 18 रन जुटाए। जीत के लिए 158 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बंगाल 18वें ओवर में तीन विकेट पर 130 रन बनाकर मजबूत स्थिति में था, लेकिन आखिरी दो ओवरों में उसकी पारी लड़खड़ा गई और टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 144 रन ही बना पाई।

प्रीतम दास (27 रन पर तीन विकेट) और पराग (28 रन पर दो विकेट) ने बंगाल के कप्तान अनुष्टुप मजूमदार (47 गेंद में 48 रन रन) की पारी को बेकार कर दिया। ग्रुप के दूसरे मैच में एन जगदीशन (51 गेंद में 78 रन) और कप्तान दिनेश कार्तिक (30 गेंद में नाबाद 40 रन) की शानदार बल्लेबाजी से तमिलनाडु ने हैदराबाद को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सात विकेट पर 152 रन बनाए।

तमिलनाडु ने तीन गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। तमिलनाडु लगातार चौथी जीत के बाद 16 अंक के साथ ग्रुप तालिका में शीर्ष पर है, जबकि बंगाल के नाम चार मैच में 12 अंक है। दोनों टीमों का 18 जनवरी को आमना-सामना होगा जिससे ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम का फैसला होगा। टूर्नामेंट के फॉर्मेट के मुताबिक सभी ग्रुप (छह ग्रुप) की शीर्ष टीमों के अलावा एलीट ग्रुप ए से ग्रुप ई तक की अगली दो शीर्ष टीमें नॉकआउट चरण के लिए क्वालीफाई करेगी।

Next Stories
1 VIDEO: मुझे अपने शॉट पर कोई अफसोस नहीं, छक्के के चक्कर में आउट होने को लेकर बोले रोहित शर्मा
2 शेन वार्न और मार्क वॉ को रास नहीं आया ऋषभ पंत का ‘बोलना,’ भारतीय विकेटकीपर के चश्मे का उड़ाया ‘मजाक’
3 रोहित शर्मा छक्का मारने के चक्कर में आउट हुए तो भड़के सुनील गावस्कर, बोले- सीनियर प्लेयर का गैरजिम्मेदाराना शॉट
ये पढ़ा क्या?
X