ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: दिनेश कार्तिक ने खेली विस्फोटक पारी, MS Dhoni के विकेटकीपर ने लगाया अर्धशतकों का चौका; तमिलनाडु की लगातार 5वीं जीत

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु ने 18 ओवर में 2 विकेट पर 167 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 19, 2021 7:51 AM
N Jagadeesan Dinesh Karthik Syed Mushtaq Ali T20नारायण जगदीशन और दिनेश कार्तिक की नाबाद पारियों के दम पर तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बंगाल को 8 विकेट से हराया। (सोर्स- ट्विटर बीसीसीआई डोमेस्टिक)

महेंद्र सिंह धोनी की अगुआई वाले चेन्नई सुपरकिंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज एन जगदीशन (नारायण जगदीशन) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी टूर्नामेंट (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2021 में सोमवार रात अपने अर्धशतकों का चौका पूरा किया। उनकी शानदार और कप्तान दिनेश कार्तिक की विस्फोट पारी के दम पर तमिलनाडु ने टूर्नामेंट के इस सीजन लगातार पांचवीं जीत हासिल की।

इस जीत के साथ ही तमिलनाडु का नॉकआउट में पहुंचना तय हो गया। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 के एलीट ग्रुप बी में तमिलनाडु 5 मैच में 20 अंकों के साथ टॉप पर है। उसने एक भी मैच नहीं गंवाया है। दूसरे नंबर पर बंगाल है। उसके 5 मैच में 12 अंक हैं। तीसरे नंबर पर झारखंड है। उसके भी 5 मैच में 12 अंक हैं, लेकिन वह नेट रनरेट में बंगाल से पीछे है। कोलकाता के ईडन गार्डन मैदान पर खेले गए एलीट ग्रुप बी के मैच में तमिलनाडु ने बंगाल को 8 विकेट से हराया।

इस मैच में तमिलनाडु ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु ने 18 ओवर में 2 विकेट पर 167 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

तमिलनाडु की ओर से एन जगदीशन ने 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 45 गेंद में 71 रन बनाए। दिनेश कार्तिक ने 7 चौके की मदद से 31 गेंद में 47 रन बनाए। तमिलनाडु की शुरुआत अच्छी नहीं हुई थी। उसका पहला विकेट 17 रन के स्कोर पर ही गिर गया था।

ओपनर हरि निशांत 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए थे। उनकी जगह अरुण कार्तिक क्रीज पर आए। नारायण जगदीशन ने अरुण के साथ दूसरे विकेट के लिए 40 रन की साझेदारी की और स्कोर को 50 के पार पहुंचाया।

अरुण कार्तिक 3 चौके और एक छक्के की मदद से 20 गेंद में 30 रन बनाकर आउट हुए। उनकी जगह आए दिनेश कार्तिक ने जगदीशन के साथ तीसरे विकेट के लिए 110 रन की नाबाद साझेदारी की और अपनी टीम को लगातार पांचवीं जीत दिलाई।

इससे पहले बंगाल की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसका पहला विकेट 13 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। यही नहीं बंगाल की टीम 87 रन के भीतर 5 विकेट गंवा चुकी थी। इसके बाद कैफ अहमद और कप्तान अनुष्टप मजूमदार ने छठे विकेट के लिए 56 रन की साझेदारी की।

अनुष्टप 4 चौके की मदद से 22 गेंद पर 34 रन बनाकर आउट हुए। बंगाल के ओपनर श्रीत्स गोस्वामी ने भी 17 गेंदें खेलकर 21 रन बनाए थे। सुवंकर बल भी 14 रन बनाने में सफल रहे। इन चारों को छोड़कर बंगाल का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।

Next Stories
1 India Vs Australia 4th Test: ऋषभ पंत का धमाका; भारत ने अंतिम 10 ओवर में 64 रन बनाकर ब्रिसबेन टेस्ट जीता, सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा
2 धनश्री ने फोटो के लिए युजवेंद्र चहल को हंसना सिखाया, शूटिंग के लिए मुंबई में दिखे महेंद्र सिंह धोनी
3 Syed Mushtaq Ali Trophy: एक दिन में दो सुपर ओवर; ईशान किशन की टीम जीती, छत्तीसगढ़ ने उत्तराखंड को रौंदा
ये पढ़ा क्या?
X