ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुरेश रैना फिर से फेल, यूपी की चौथी हार; मंदीप सिंह के 99 रनों की आतिशी पारी से जीता पंजाब

अभिषेक गोस्वामी (47) और करण शर्मा (41) ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इनदोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच सका। उत्तर प्रदेश की टीम आखिर में आठ विकेट पर 132 रन ही बना पाई।

Author Edited By ROHIT RAJ नई दिल्ली | January 18, 2021 6:13 PM
Syed Mushtaq Ali Trophy, Suresh Raina, UP, Punjab, Mandeep Singhदिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मंदीप सिंह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की। (सोर्स – ट्विटर)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) में पंजाब ने त्रिपुरा, कर्नाटक ने उत्तर प्रदेश और जम्मू-कश्मीर ने रेलवे को हरा दिया। कर्नाटक ग्रुप ए में 16 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहा। उसने उत्तर प्रदेश को पांच विकेट से शिकस्त दी। उत्तर प्रदेश की यह चौथी हार है। उत्तर प्रदेश के बल्लेबाज फिर से नहीं चले। दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। वे टूर्नामेंट में 5 मैचों में सिर्फ एक ही अर्धशतक लगा सके हैं।

पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किए जाने पर अभिषेक गोस्वामी (47) और करण शर्मा (41) ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इनदोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच सका। उत्तर प्रदेश की टीम आखिर में आठ विकेट पर 132 रन ही बना पाई। कर्नाटक के लिए जगदीश सुचित और प्रवीण दुबे ने तीन-तीन विकेट लिए। कर्नाटक के लिए भी लक्ष्य तक पहुंचना आसान नहीं रहा। कर्नाटक ने 19.3 ओवर में पांच विकेट पर 136 रन बनाकर जीत दर्ज की। श्रेयस गोपाल ने नाबाद 47 और देवदत्त पडिक्कल ने 34 रन का योगदान दिया।

दूसरी ओर, कप्तान मनदीप सिंह के नाबाद 99 रन और गुरकीरत सिंह मान (63) के साथ उनकी शतकीय साझेदारी से पंजाब ने सोमवार को यहां त्रिपुरा को 22 रन से हराकर लगातार पांचवीं जीत के साथ ग्रुप ए से सैयद मुश्ताक अली ट्राफी टी20 टूर्नामेंट के नाकआउट में जगह बनाई। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर अपने ओपनर जल्दी गंवा दिए, लेकिन इसके बाद मनदीप और गुरकीरत ने तीसरे विकेट के लिए 110 रन की साझेदारी की। टीम ने तीन विकेट पर 183 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया।

मनदीप ने अपनी 66 गेंद की पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए, लेकिन वह अपने करियर का पहला शतक लगाने से चूक गए। गुरकीरत ने 33 गेंदें खेली तथा तीन चौके और छह छक्के लगाए। त्रिपुरा की टीम बड़े लक्ष्य के सामने चार विकेट पर 161 रन ही बना पाई। उसकी तरफ से मिलिंद कुमार ने नाबाद 64, उदयन बोस ने 50 और रजत डे ने नाबाद 38 रन बनाये। पंजाब की यह पांचवीं जीत है और वह ग्रुप ए में 20 अंक लेकर शीर्ष पर रहा। त्रिपुरा एक भी मैच जीतने में नाकाम रहा।

ग्रुप ए के एक अन्य मैच में जम्मू-कश्मीर ने रेलवे को सात विकेट से हराया। मृणाल देवधर (57) और प्रथम सिंह (42) ने पहले विकेट के लिए 12.2 ओवर में 104 रन जोड़कर रेलवे को अच्छी शुरुआत दिलाई, लेकिन इसके बावजूद उसकी टीम नौ विकेट पर 133 रन तक ही पहुंच सकी। जम्मू-कश्मीर ने 15.5 ओवर में तीन विकेट पर 135 रन बनाकर अपनी तीसरी जीत हासिल की। उसकी तरफ से सूर्यांश रैना ने 48 और अब्दुल समद ने 39 रन बनाए।

Next Stories
1 ‘अब्बू चाहते थे कि बेटा देश के लिए खेले और दुनिया उसे देखे, काश वह आज का दिन देखने के लिए जीवित होते,’ प्रेस कॉन्फ्रेंस में भावुक हुए सिराज
2 India Vs Australia: स्टीव स्मिथ ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का खास रिकॉर्ड, वीरेंद्र सहवाग और संगाकारा को भी छोड़ा पीछे
3 मोहम्मद सिराज ने रचा इतिहास, 50 साल में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने; टीम इंडिया ने किया सलाम: देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X