ताज़ा खबर
 

संजू सैमसन और सचिन का अर्धशतक, राहुल तेवतिया की तूफानी पारी से जीती युजवेंद्र चहल की टीम; बिहार नॉकआउट में पहुंचा

प्तान आशुतोष अमन (नौ रन देकर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर बिहार ने मिजोरम को छह विकेट से हराकर प्लेट ग्रुप के मैच में लगातार पांचवीं जीत के साथ नॉकआउट चरण में जगह पक्की की। पांच मैचों के बार बिहार ग्रुप की तालिका में 20 अंक के साथ शीर्ष पर रहा।

हरियाणा ने रोमांचक मुकाबले में केरल को 4 रन से हरा दिया। (सोर्स – @BCCIdomestic)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy 2021) में मंगलवार (19 जनवरी) को प्लेट ग्रुप में नागालैंड ने मणिपुर, बिहार ने मिजोरम, मेघालय ने सिक्किम और चंडीगढ़ ने अरुणाचल प्रदेश को हरा दिया। एलीट ग्रुप- ई में दिल्ली ने पुदुचेरी और हरियाणा ने केरल को रौंद दिया। वहीं, एलीट ग्रुप-डी में मध्य प्रदेश ने सर्विसेज और गोवा ने विदर्भ को हरा दिया। हरियाणा की जीत के हीरो रहे शिवम चौहान और राहुल तेवतिया। वहीं, केरल के संजू सैमसन और सचिन बेबी की अर्धशतकीय पारी बेकार चली गई।

केरल ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हरियाणा ने शिवम के 59, चैतन्य बिश्नोई के 45, तेवतिया के 41 और सुमित कुमार के 21 रनों की बदौलत ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 198 रन बनाए। तेवतिया ने 26 गेंद की पारी में 4 चौके और 2 छक्के लगाए। जवाब में केरल की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 194 रन ही बना सकी और मैच 4 रन से हार गई। उसके लिए सचिन बेबी ने 36 गेंद पर 68, संजू सैमसन ने 31 गेंद पर 51 और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 25 गेंद पर 35 रन बनाए। सैमसन ने अपनी पारी में 5 चौके और 3 छक्के लगाए। वहीं, सचिन ने 3 चौके और 6 छक्के लगाए। युजवेंद्र चहल की टीम हरियाणा ने शानदार जीत दर्ज की।

भारत की नई ‘दीवार’, चेतेश्वर पुजारा ने खेलीं 928 गेंदें, टीम इंडिया की कुल गेंदों में से एक चौथाई बॉल का किया सामना

एक अन्य मैच में दिल्ली ने पुदुचेरी को 110 रन से हरा दिया। दिल्ली के लिए क्षितिज शर्मा ने 34 गेंद पर 65 रन, हिम्मत सिंह ने 42 गेंद पर 53 रन और ललित यादव ने 19 गेंद पर 36 रन बनाए। दिल्ली ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 192 रन बनाए। जवाब में पुदुचेरी की टीम 82 रनों पर सिमट गई। दिल्ली के लिए शिवांक वशिष्ठ ने 4, पवन सुयाल ने 2 और जांटी सिद्धू ने 2 विकेट लिए। एक अन्य मैच में गोवा ने विदर्भ को 16 रन से हरा दिया। वहीं, मध्य प्रदेश ने रोमांचक मैच में सर्विसेज को 2 रन से हराया।

दूसरी ओर, कप्तान आशुतोष अमन (नौ रन देकर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर बिहार ने मिजोरम को छह विकेट से हराकर प्लेट ग्रुप के मैच में लगातार पांचवीं जीत के साथ नॉकआउट चरण में जगह पक्की की। पांच मैचों के बार बिहार ग्रुप की तालिका में 20 अंक के साथ शीर्ष पर रहा जबकि चंडीगढ़ और नगालैंड के नाम 18-18 अंक रहे। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर मिजोरम की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर सिर्फ 83 रन बना सकी। तरुवर कोहली (33) के अलावा कोई और बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहा।

बिहार के लिए बायें हाथ के स्पिनर आशुतोष ने चार ओवर में नौ रन देकर चार विकेट लिये जबकि लेग स्पिनर समर कदरी ने दो विकेट चटकाये। बिहार ने बाबुल कुमार (नाबाद 37) की शानदार बल्लेबाजी के दम पर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया। ग्रुप के अन्य मैच में चंडीगढ़ ने अरूणाच को सात विकेट जबकि नगालैंड ने मणिपुर को आठ विकेट से हराया।

Next Stories
1 ICC WTC: भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में शीर्ष पर पहुंचा, रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया को नीचे धकेला
2 IND vs AUS: तिरंगा देखकर हुए भावुक ‘खड़ूस’ रवि शास्त्री, जीत के बाद भर आईं आंखें
3 IND vs AUS: सीरीज हारने के बाद झुके जस्टिन लैंगर, बोले- भारत को कभी कम मत आंकना; रवि शास्त्री ने बताया सबसे मुश्किल दौरा
ये पढ़ा क्या?
X