ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali T20: रॉबिन उथप्पा ने 170 के स्ट्राइक रेट से ठोके 91 रन, बेकार हो गए शिखर धवन और ललित यादव के तूफानी पचासे; देखें Video

रॉबिन उथप्पा के अलावा केरल के विष्णु विनोद ने भी बहुत तूफानी पारी खेली। उन्होंने 38 गेंद पर 3 चौके व 5 छक्के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। इन दोनों की मदद से केरल ने दिल्ली के खिलाफ एक ओवर शेष रहते ही 213 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 15, 2021 6:49 PM
Robin Uthappa Shikhar Dhawan Syed Mushtaq Ali Trophyसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में केरल की ओर से रॉबिन उथप्पा ने 54 गेंद में 91 रन बनाए। दिल्ली के कप्तान शिखर धवन ने 33 गेंद में अर्धशतक लगाया था। (सोर्स- बीसीसीआई डोमेस्टिक ट्विटर)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ( Syed Mushtaq Ali Trophy) 2021 में एलीट ग्रुप ई (Elite Group E) के मैच में 15 जनवरी को केरल ने दिल्ली को 6 विकेट से हरा दिया। केरल की इस जीत में उसके ओपनर रॉबिन उथप्पा और मध्यक्रम के बल्लेबाज विष्णु विनोद की अहम भूमिका रही। दोनों की पारियों के आगे दिल्ली के कप्तान शिखर धवन का 33 गेंद में ठोका गया अर्धशतक बेकार हो गया।

इस जीत के साथ ही केरल ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इतिहास भी रच दिया। उसने टूर्नामेंट के 11 साल के इतिहास में सबसे बड़े लक्ष्य को हासिल किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड दिल्ली के नाम था। दिल्ली की टीम ने साल 2016 में 211 रन के लक्ष्य को हासिल किया था। यही नहीं इस मैच में दोनों टीमों की ओर से कुल 28 छक्के लगे। दिल्ली के बल्लेबाजों ने 12 और केरल के बल्लेबाजों ने 16 छक्के लगाए। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अब तक किसी भी मैच में इतने छक्के नहीं लगे हैं।

इस जीत से केरल एलीट ग्रुप ई की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गया। वहीं, दिल्ली खिसककर तीसरे नंबर पर पहुंच गया। केरल ने अब तक 3 मैच खेले हैं और तीनों में जीत हासिल की है। उसके 12 अंक हैं। हरियाणा के भी तीन मैच में 12 अंक हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर वह दूसरे नंबर पर है। दिल्ली ने 3 में से 2 मैच जीते हैं। उसके 8 अंक हैं।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में केरल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 212 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 218 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

दिल्ली की ओर से शिखर धवन ने 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 48 गेंद में 77 रन बनाए। उन्होंने 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया। ऑलराउंडर ललित यादव ने 5 चौके और 3 छक्के की मदद से नाबाद 52 रन बनाए। विकेटकीपर अनुज रावत भी एक चौके और 3 छक्के की मदद से 10 गेंद में 27 रन बनाकर नाबाद रहे। केरल की ओर से एस श्रीसंत ने 2 विकेट झटके। केएम आसिफ और सुधेशन मिथुन भी एक-एक विकेट लेने में सफल रहे।

बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पिछले मैच के शतकवीर मोहम्मद अजहरुद्दीन पारी की तीसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। उनकी जगह आए कप्तान संजू सैमसन भी कुछ खास नहीं कर पाए। वह 10 गेंद में 16 रन बनाकर पवेलियन की ओर चलते बने। इसके बाद सचिन बेबी क्रीज पर आए। उथप्पा ने उनके साथ तीसरे विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी की। टीम का स्कोर जब 71 रन था, तब सचिन बेबी भी 22 के निजी स्कोर पर ललित यादव का शिकार हो गए। सचिन बेबी ने 11 गेंद की अपनी पारी में 3 चौके और एक छक्का लगाया।

सचिन की जगह विष्णु विनोद क्रीज पर आए। इसके बाद उथप्पा और विष्णु ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरू की। थोड़ी ही देर में मैच का रुख पलट गया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 62 गेंद में 132 रन की साझेदारी की और स्कोर को 18वें ओवर में 200 के पार पहुंचा दिया। हालांकि, 18वें ओवर की पांचवीं गेंद पर सिमरनजीत सिंह ने उथप्पा को अनुज रावत के हाथों कैच करा दिया। उथप्पा ने 3 चौके और 8 छक्के की मदद से 54 गेंद में 91 रन बनाए। उन्होंने 34 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

उथप्पा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में स्टीव स्मिथ की अगुआई वाली राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा थे। उथप्पा की जगह सलमान नजीर क्रीज पर आए। इसके बाद विष्णु विनोद ने सलमान नजीर के साथ मिलकर टीम को जिता दिया। विष्णु विनोद ने भी बहुत ही तूफानी पारी खेली। उन्होंने 38 गेंद पर 3 चौके व 5 छक्के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। सलमान भी 3 गेंद में 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

Next Stories
1 शर्मनाक: नहीं सुधरे ऑस्ट्रेलियाई दर्शक? अब गाबा में भीड़ ने मोहम्मद सिराज और वाशिंगटन सुंदर को दी गालियां
2 जिस टीम के खिलाफ पिता सचिन तेंदुलकर ने खेला था आखिरी FC मैच; उसके खिलाफ ही बेटे अर्जुन ने किया डेब्यू, नाबाद लौटे पवेलियन
3 Ind vs Aus: रोहित शर्मा स्पिनर से बने मीडियम पेसर, पृथ्वी शॉ के थ्रो पर हो सकते थे चोटिल; फैंस दे रहे ऐसे रिएक्शन
आज का राशिफल
X