ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 गेंद में ठोका शतक; रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

ऋषभ पंत टी20 मैचों में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 2018 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 32 गेंद में शतक ठोका था। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की थी।

Mohammed Azharuddeen Records Syed Mushtaq Ali T20केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 37 गेंद में शतक ठोक दिया। (सोर्स- ट्विटर बीसीसीआई डोमेस्टिक)

केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ( Syed Mushtaq Ali Trophy) 2021 में 13 जनवरी की रात इतिहास रच दिया। वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के 11 साल के इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए। यही नहीं, टी20 मुकाबलों में शतक लगाने वाले वह केरल के पहले बल्लेबाज बने। इसके अलावा टी20 मुकाबलों में सबसे तेज शतक लगाने के मामले में वह संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में बुधवार रात मुंबई और केरल के बीच एलीट ग्रुप ई का मैच हुआ। इस मैच में चौकों-छक्कों की बारिश हुई। केरल ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। मुंबई की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 196 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी केरल की टीम ने मोहम्मद अजहरुद्दीन की तूफानी पारी के दम पर 15.5 ओवर में 2 विकेट पर 201 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत से वह एलीट ग्रुप ई की पॉइंट टेबल में दूसरे नंबर पर पहुंच गई। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 9 चौके और 11 छक्के की मदद से 54 गेंद में नाबाद 137 रन ठोक डाले। अजहरुद्दीन ने 37 गेंद में अपना शतक पूरा किया।

मोहम्मद अजहरुद्दीन से पहले यूसुफ पठान ने राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए आईपीएल 2010 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 37 गेंद में शतक लगाया था। ऋषभ पंत टी20 मैचों में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 2018 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 32 गेंद में शतक ठोका था। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की थी।

मुंबई की ओर से 7 गेंदबाजों ने बॉलिंग की, लेकिन कोई भी उन्हें आउट करने में सफल नहीं हुआ। अथर्व अनकोलेकर को छोड़ दें, तो हर गेंदबाज ने 10 से ज्यादा के औसत से रन लुटाए। केरल की ओर से रॉबिन उथप्पा ने 4 चौके की मदद से 23 गेंद में 33 रन बनाए। कप्तान और विकेटकीपर संजू सैमसन ने 4 चौके की मदद से 12 गेंद में 22 रन की पारी खेली।

इससे पहले मुंबई की ओर से यशस्वी जायसवाल और आदित्य तारे ने टीम को शानदार शुरुआत दी। यशस्वी ने 4 चौके और 2 छकके की मदद से 32 गेंद में 40 रन और आदित्य तारे ने 4 चौके और एक छक्के की मदद से 31 गेंद में 42 रन बनाए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 4 चौके और 2 छक्के की मदद से 19 गेंद में 38 रन बनाए।

सिद्धार्थ लाड 2 छक्के की मदद से 12 गेंद में 21 रन बनाकर बोल्ड हुए। शिवम दुबे ने भी ताबड़तोड़ पारी खेली। उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 13 गेंद में 26 रन बनाए। केरल की ओर जलज सक्सेना ने 34 रन और केएम आसिफ ने 25 रन देकर 3-3 विकेट अपने नाम किए एमडी निदेश भी एक विकेट लेने में सफल रहे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 BBL 10: जोश फिलिप ने 24 गेंद में 50 ठोकी, बेकार हो गई एलेक्स हेल्स और डेनियल सैम्स की अर्धशतकीय पारियां
2 जब हो रही थी हनुमा की तारीफ, तब बाबुल सुप्रियो ने बताया था क्रिकेट का हत्यारा; क्रिकेटर ने ऐसे दिया रिएक्शन, अश्विन ने भी लिए मजे
3 बुमराह, अश्विन, जडेजा और हनुमा विहारी बाहर; वॉशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने किया डेब्यू; ये है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन