ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: वेंक्टेश अय्यर ने 32 गेंद में ठोका पचासा; 6 विकेट से जीता MP, नॉकआउट की रेस में बरकरार

इंदौर में खेले गए इस मैच में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 17, 2021 6:18 PM
Rajat Patidar and Venkatesh Iyerवेक्टेश अय्यर ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की। (सोर्स- ट्विटर बीसीसीआई डोमेस्टिक)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) टी20 टूर्नामेंट में एलीट ग्रुप डी (Elite Group D) के मैच में 17 जनवरी 2021 को मध्य प्रदेश ने सौराष्ट्र को 6 विकेट से हरा दिया। मध्य प्रदेश की इस जीत में उसके ओपनर वेंक्टेश अय्यर का अहम रोल रहा। 26 साल के इस ओपनर ने 11 चौके और 2 छक्के की मदद से 53 गेंद में 88 रन की नाबाद पारी खेली।

इंदौर के एमर्ल्ड हाई स्कूल मैदान पर खेले गए मैच में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बना मैच अपने नाम कर लिया। मध्य प्रदेश की शुरुआत खराब हुई थी। ओपनर अर्पित गौड़ पारी की छठी गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे। जब वह आउट हुए थे तब टीम का खाता भी नहीं खुला था। इसके बाद वेक्टेश अय्यर ने रजत पाटीदार के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 98 रन की साझेदारी की।

रजत पाटीदार 31 गेंद में 52 रन बनाकर पार्थ चौहान का शिकार बने। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 5 चौके और 3 छक्के लगाए। रजत की जगह क्रीज पर आए कप्तान पार्थ साहनी ने रन तो सिर्फ 13 ही बनाए, लेकिन वेक्टेश के साथ करीब 6 ओवर तक टिके रहे। इस दौरान वेक्टेश ने 32 गेंद में अपना अर्धशतक भी पूरा किया।

जब पार्थ पवेलियन लौटे तब टीम का स्कोर 16.1 ओवर में 157 रन था। उसे जीत के लिए 23 गेंद में 24 रन बनाने थे। हालांकि, ऋषभ चौहान के आउट होने पर मध्य प्रदेश की स्थिति डांवाडोल होती दिखी, लेकिन विकेटकीपर राकेश ठाकुर ने 7 गेंद में एक चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 13 रन ठोककर अपनी टीम को जीत दिला दी।

इससे पहले सौराष्ट्र की ओर से समर्थ व्यास हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के की मदद से 44 गेंद में नाबाद 66 रन बनाए। उनके अलावा प्रेरक मांकड़ ने भी अर्धशतक जमाया। प्रेरक ने 5 चौके और 4 छक्के की मदद से 30 गेंद में 57 रन की पारी खेली। प्रेरक ने 27 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया था। अवि बरोट, चिराग जैनी और विकेटकीपर हार्विक देसाई ने क्रमशः 19, 16 और 13 रन बनाए।

इस जीत से मध्य प्रदेश नॉकआउट चरण में पहुंचने की दौड़ में बना हुआ है। मध्य प्रदेश के 4 मैच में 12 अंक हैं। टॉप पर मौजूद सौराष्ट्र के भी 4 मैच में 12 अंक हैं। राजस्थान दूसरे नंबर पर है। उसके भी 4 मैच में 12 अंक हैं। इन तीनों टीमों में सबसे कम नेट रनरेट मध्य प्रदेश का ही है। उसका 19 जनवरी को सर्विसेज के साथ मुकाबला होना है। वह मैच मध्य प्रदेश के लिए निर्णायक साबित हो सकता है।

Next Stories
1 Syed Mushtaq Ali Trophy: 41 साल के गेंदबाज सांता मूर्ति ने 20 रन दे झटके 5 विकेट, 6 विकेट से हारी मुंबई
2 पिता को याद कर भावुक हुए हार्दिक पंड्या, Insta पोस्ट में लिखा- आपका नाम हमेशा टॉप पर रहेगा, हर दिन मिस करूंगा
3 वॉशिंगटन सुंदर और शार्दुल ठाकुर का धमाल: वीरेंद्र सहवाग को आई ‘शोले’ की याद, विराट कोहली ने मराठी में किया हैट्स ऑफ
ये पढ़ा क्या?
X