ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: IPL में बिहु डांस करने वाले ने जड़ा पचासा, रोमांचक मैच में 2 रन से जीता असम

19 साल के रियान पराग का महेंद्र सिंह धोनी से भी खास रिश्ता है। धोनी न सिर्फ रियान के साथ बल्कि उनके पिता पराग दास के साथ भी क्रिकेट खेल चुके हैं। यही नहीं, धोनी अलग-अलग मुकाबलों में रियान और उनके पिता दोनों को स्टम्प कर चुके हैं।

Author Edited By आलोक श्रीवास्तव नई दिल्ली | Updated: January 11, 2021 7:05 AM
Avishek Dalmiya Snehasish Ganguly Syed Mushtaq Ali Trophyसैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के इस मैच की तैयारियों का जायजा लेने के लिए बंगाल क्रिकेट एसोसिएश के अभिषेक डालमिया और सौरव गांगुली के बड़े स्नेहाशीष गांगुली भी मौजूद रहे। (सोर्स- ट्विटर/CAB)

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी (Syed Mushtaq Ali Trophy) 2021 के एलीट ग्रुप बी के मैच में रविवार रात असम ने हैदराबाद को 2 रन से हरा दिया। असम की इस जीत में उसके स्टार बल्लेबाज रियान पराग ने अहम भूमिका निभाई। रियान पराग ने 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 40 गेंद में नाबाद 51 रन बनाए। कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया।

असम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट पर 159 रन बनाए। रियान पराग उसके हाइएस्ट स्कोरर रहे। उनके अलावा रज्जाकुद्दीन भी 15 गेंद में 31 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने भी 3 चौके और 2 छक्के लगाए। साहिल जैन ने भी 3 चौके और 2 छक्के की मदद से 21 गेंद में 31 रन की पारी खेली। हालांकि, असम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। उसका पहला विकेट 11 रन के स्कोर पर ही गिर गया था। उसने 21 रन के स्कोर तक 3 विकेट गंवा दिए थे।

इसके बाद रियान पराग ने देनिश दास के साथ मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुंचाया। 57 रन के स्कोर पर देनिश (14 रन) भी पवेलियन लौट गए। उनकी जगह साहिल जैन आए। रियान और साहिल ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की। लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 157 रन ही बना पाई। हिमलय अग्रवाल उसके हाइएस्ट स्कोरर रहे। उन्होंने 2 चौके और एक छक्के की मदद से 22 गेंद में 29 रन बनाए।

हैदराबाद के लिए राहुल बुधनी ने 16 गेंद में 21 और तेलुकुपल्ली रवि तेजा ने 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 11 गेंद में 24 रन बनाए। तनय त्यागराजन ने भी 9 गेंद पर 21 रन ठोक अपनी टीम को जिताने की भरसक कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। हैदराबाद को जीत के लिए आखिरी 5 ओवर में 60 रन बनाने थे, लेकिन वह 57 रन ही बना पाया और 2 रन से मैच गंवा दिया।

रियान पराग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी स्टाइल में छक्का लगाकर राजस्थान रॉयल्स को मैच जिताया था। उस मैच में रियान पराग ने 26 गेंद में 42 रन की नाबाद पारी खेली थी। मैच जिताने के बाद रियान पराग ने बिहु (असम का लोकनृत्य) डांस भी किया था।

19 साल के रियान पराग ने मैच के बाद कहा था कि उन्होंने इसलिए बिहु डांस किया, क्योंकि बालकनी में असम के कुछ लड़के बैठे थे और बिहु असम का परंपरागत नृत्य है। उनके डांस वाला वह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। रियान पराग का महेंद्र सिंह धोनी से भी खास रिश्ता है। धोनी न सिर्फ रियान के साथ बल्कि उनके पिता पराग दास के साथ भी क्रिकेट खेल चुके हैं।

Next Stories
1 ‘लड़कियों से दूर भागते हैं चेतेश्वर पुजारा, रविंद्र जडेजा है टीम इंडिया का फेंकू’; कपिल शर्मा के शो पर विराट कोहली ने किया था खुलासा
2 चोटिल हनुमा और अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया को छकाया, 258 गेंदें खेल ड्रॉ कराया तीसरा टेस्ट
3 BBL 10: ब्रैथवेट के सामने ब्रिस्बेन हीट के बल्लेबाजों ने टेके घुटने, क्रिश्चियन ने 33 गेंद पर ठोका अर्धशतक; सिडनी सिक्सर्स टॉप पर पहुंचा
ये पढ़ा क्या?
X