ताज़ा खबर
 

Syed Mushtaq Ali Trophy: दिनेश कार्तिक और क्रुणाल पंड्या ने की गेंदबाजों की कुटाई, सुरैश रैना की धीमी पारी से हारा यूपी

तमिलनाडु ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज सी हरि निशांत की नाबाद 92 रन की पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने महज 17 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 46 रनों का योगदान दिया।

Syed Mushtaq Ali Trophy, Dinesh Karthik, Krunal Pandyaसुरेश रैना ने 50 गेंद पर 56 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। (सोर्स- ट्विटर)

कोरोना वायरस महामारी के कारण लंबे समय के बाद भारतीय सरजमीं पर घरेलू क्रिकेट की वापसी पर बंगाल ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता के एलीट ग्रुप बी के मुकाबले ओडिशा को नौ विकेट जबकि तमिलनाडु ने झारखंड को 66 रन के बड़े अंतर से हराया। बड़ौदा ने उत्तराखंड, कर्नाटक ने जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश ने छत्तीसगढ़, गुजरात ने महाराष्ट्र, त्रिपुरा ने रेलवे और पंजाब ने उत्तर प्रदेश को हरा दिया। तमिलनाडु के लिए दिनेश कार्तिक और बड़ौदा के लिए क्रुणाल पंड्या ने धमाकेदार पारी खेली।

तमिलनाडु के खिलाफ झारखंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। तमिलनाडु ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 189 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज सी हरि निशांत की नाबाद 92 रन की पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने महज 17 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्कों की मदद से 46 रनों का योगदान दिया। एन जगदीशन ने 27 रनों का योगदान दिया। विजय शंकर 4 रन ही बना सके। जवाब में झारखंड की टीम 20 ओवर में 7 विकेट पर 123 रन ही बना सकी। ईशान किशन और सौरभ तिवारी 9-9 रन ही बना सके। आनंद सिंह ने 28 और विराट सिंह ने 23 रन का योगदान दिया। तमिलनाडु के लिए सोनू यादव ने 3 और संदीप वारियर ने 2 विकेट लिए।

एक अन्य मैच में उत्तराखंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बड़ौदा ने उसे 169 रनों का लक्ष्य दिया। बड़ौदा ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 168 रन बनाए। उसके लिए कप्तान क्रुणाल पंड्या ने 42 गेंद पर 76 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 5 छक्के लगाए। समित पटेल ने 41 रनों का योगदान दिया। उत्तराखंड की टीम जवाब में 20 ओवर में 6 विकेट पर 163 रन ही बना सकी। उसके लिए दिक्षांसु नेगी ने 57 गेंद पर 77 और कुणाल चंडेला ने 26 गेंद पर 48 रन बनाए। क्रुणाल ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए दो विकेट लिए।

दूसरी ओर, एक रोमांचक मैच में पंजाब ने उत्तर प्रदेश को 11 रन से हरा दिया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 134 रन बनाए। उसके लिए सिमरन सिंह ने 43 और अनमोलप्रीत सिंह ने 35 रन बनाए। उत्तर प्रदेश की टीम 20 ओवर में 5 विकेट पर 123 रन बना सकी। दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना ने 50 गेंद पर 56 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। उनकी धीमी पारी के कारण यूपी को हार का सामना करना पड़ा। पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल ने 2 विकेट लिए।

बंगाल ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला करने के बाद ओडिशा की पूरी टीम को 20 ओवर में 113 रन पर आउट कर दिया और फिर सलामी बल्लेबाज विवेक सिंह की 35 गेंद में खेली गई नाबाद 54 रन की पारी के दम पर महज 12.2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर दिया। इससे पहले ओडिशा के लिए राजेश धूपर ने 37 और अंकित यादव ने 32 रन का योगदान दिया जबकि टीम के आठ बल्लेबाज दहाई के आंकड़े में भी नहीं पहुंच सके। बंगाल के लिए इशान पोरेल ने तीन जबकि आकाश दीप और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट लिए। शाहबाज अहमद को एक सफलता मिली।

Next Stories
1 IPL 2021 की नीलामी में करोड़ों में बिकेगा यह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर, पूर्व भारतीय ओपनर की भविष्यवाणी
2 मोहम्मद सिराज के संघर्ष की कहानी; कभी पंचर बनवाने के लिए भी दोस्तों से लेना पड़ता था उधार, अब हैं करोड़ों के मालिक
3 India vs Australia: जरुरत पड़ी तो इंजेक्शन ले बैटिंग करेंगे रविंद्र जडेजा, टूटा है भारतीय ऑलराउंडर का अंगूठा
ये पढ़ा क्या?
X